MLA मनीष असीजा का दावा- फिरोजाबाद में 7 दिन के अंदर डेंगू से 41 लोगों की मौत 

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में डेंगू बुखार का कहर लगातार जारी है. यहां के विधायक ने दावा किया कि पिछले करीब एक सप्ताह के दौरान अब तक इस बुखार (Fever) से 41 लोगों की मौत की सूचना है. सदर विधायक मनीष असीजा (MLA Manish Asija) ने रविवार को बताया कि उनके पास अब तक 41 लोगों की डेंगू से मौत की सूचना आ चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर स्थिति में हैं.

उन्होंने बताया कि वह प्रभावित क्षेत्र ऐलान नगर, करबला, महादेवनगर व अन्य स्थानों पर मेडिकल कैंप लगाने के साथ ही लगातार दौरा कर रहे हैं. और स्वास्थ्य महकमे को डेंगू से प्रभावित लोगों के उपचार में कोई लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया. असीजा ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जमीनी हालात भी बताए हैं और मुख्यमंत्री ने 30 अगस्त को फिरोजाबाद आने का आश्वासन दिया है.

बच्चों की इस जानलेवा बुखार से मौत हो चुकी है
वहीं, बीते दिनों खबर सामने आई थी कि मथुरा शहर से 30 किलोमीटर दूर स्थित कोह गांव (Koh Village) में पिछले एक सप्ताह में करीब 8 बच्चों की अज्ञात बुखार से मौत हो गई है. सूचना मिलने पर सदर क्षेत्र के उप जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता (Dr. Rachna Gupta) स्वास्थ्य विभाग के दस्ते के साथ सोमवार को गांव पहुंचीं और मरीजों के खून के नमूने लिए. गांव पहुंचे उप जिलाधिकारी संजीव वर्मा एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दिलीप कुमार आदि को ग्रामीणों ने बताया था कि गांव में पिछले आठ-दस दिन से बुखार का प्रकोप है. चार दिन में आठ बच्चों की इस जानलेवा बुखार से मौत हो चुकी है.

समय रहते कदम नहीं उठाया
सीएमओ ने बताया था कि गांव के हर मरीज की जांच की जा रही है और नमूने लिए जा रहे हैं. रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना दिए जाने के बावजूद प्रशासन ने समय रहते कदम नहीं उठाया.

Related Articles

Back to top button