U.P में फेल हुआ भाजपा सरकार का ‘’Mission Shakti’

कुशीनगर पुलिस और राजनीतिक गठजोड़ के कारण एक रेप पीड़िता दर – दर भटकने को मजबूर है। रेप की घटना के बाद जब पीड़ित परिवार अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंचा तो वहां उससे तहरीर बदलवाकर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया । और तो और भाजपा नेता ने तो आरोपी को रेप के मुकदमे से बचाने के नाम पर रिश्वत ले लिया । भाजपा के मण्डल अध्यक्ष का पैसा लेकर रेप के मुकदमे से बचाने का आडियो भी वायरल हो रहा है । पुलिस और राजनीतिक ताने – बाने में फंसी रेप पीड़िता पिछले एक माह से तरयासुजान थाने का चक्कर लगा रही है लेकिन उसका मुकदमा दर्ज नहीं हो रहा है ।

प्रदेश सरकार तमाम अभियान चलाकर महिलाओं और मासूम बेटियों के साथ हुए छोटी से छोटी घटनाओं पर सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दे रही है लेकिन कुशीनगर के तरयासुजान थाने की पुलिस और सत्ताधारी भाजपा नेता के मण्डल अध्यक्ष के कुचक्र में फंसी एक रेप पीड़िता को न्याय नहीं मिल रहा है । एक तरफ जहां तरयासुजान थाने की पुलिस रेप के मामले को भी छेड़छाड़ की मामूली धारा में बदल दे रही है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा के मण्डल अध्यक्ष का पैसा लेकर रेप के आरोपी को बचाने की पैरवी कर रहे हैं । भाजपा नेता का रेप के आरोपी से पैसा लेकर मुकदमे से बचाने का आडियो भी वायरल हो रहा है । जानकारी होने के बाद एसपी जांच कर कार्यवाही करने की बात कर रहे हैं लेकिन रेप पीड़ता को न्याय मिलेगा इसकी कम ही आशा है ।

बीजेपी के मण्डल अध्यक्ष और आरोपी के परिजन का वायरल ऑडियो । जिसमे 50 हजार रुपया लेकर रेप के मामले को समाप्त कराने का ठीका लिया गया था बीजेपी के मंडल अध्यक्ष द्वारा लेकिन पुलिस पुरे मामले को समाप्त नहीं करते हुए महज छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर दिया गया । इस मामले के बाद पुलिस के इक़बाल पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है । इससे साफ तौर पर जाहिर हो रहा है कि बीजेपी के जिम्मेदार नेता के प्रभाव और पैसा लेकर पुलिसिया कार्यवाई किया जा रहा है । इस प्रकार सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वर्तमान सरकार में पीडितो को कैसे न्याय मिलेगा ?????…..।

Related Articles

Back to top button