मीरगंज विधायक डॉ डीसी वर्मा ने सदन में उठाई रबर फैक्ट्री की जमीन में एम्स बनाने की मांग

बरेली ज़िले के फतेहगंज पश्चिमी के मौजूदा क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा ने सदन में रबड़ फैक्ट्री की खाली पड़ी भूमि पर एम्स निर्माण करने, कैंसर प्रभावित गांव में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति तथा रामगंगा, किच्छा व बहगुल आदि नदियों से होने वाले कटान को रोकने के लिए पिचिंग कार्य आदि कई महत्वपूर्ण माँगे सदन में जोरदार तरीके से उठायीं।

स्थानीय निवासियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मीरगंज विधानसभा के गांव बहरौली, समसपुर, मोहम्मद गंज ,सुल्तानपुर, करौरा, मीरापुर पिथूपुरा आदि गांव गंगा, बहगुल व किच्छा नदी के किनारे बसे होने के कारण इन गांवों में नदियों द्वारा कटान अधिक होता है इस कारण इन गांवों में पत्थरों की पिचिंग लगवाने की मांग डॉ डीसी वर्मा ने सदन में उठायी। साथ ही इन गांवों में जल के प्रदूषित होने के कारण कैंसर से होने वाली मौतों का मामला उठाते हुए इन गांव में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की मांग को प्रमुखता से उठाया।

शाही और मिर्जापुर को जोड़ने वाले लिंक मार्ग पर पुल के पास सड़क के किच्छा नदी द्वारा कट जाने के कारण यह रास्ता लगभग बंद पड़ा है, यहां भी पिचिंग कार्य तथा सड़क निर्माण की मांग प्रमुखता से डीसी वर्मा ने सदन में उठाई। गोराघाट घाट पर विगतग 8 वर्षों से अधूरे पड़े पुल के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 22.50 करोड़ रुपए अवमुक्त किए जाने पर सदन का धन्यवाद देते हुए साथ ही कैलाश गिरी मढ़ी घाट पर पुल निर्माण की मांग भी सदन में उठाई । डॉ डीसी वर्मा ने रबर फैक्ट्री की खाली पड़ी 1400 एकड़ भूमि पर कृषि विश्वविद्यालय तथा एम्स स्तरीय अस्पताल की जोर शोर से मांग की। यह जानकारी देते विधायक प्रतिनिधि संजय चौहान ने कहा कि शीघ्र ही सदन में रखी गई मांगों को स्वीकृत कराने में विधायक जी कामयाब होंगे।

Related Articles

Back to top button