Mia Khalifa ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, कहा- इंटरनेट मत बंद करो

पिछले लंबे समय से किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है। ना तो केंद्र सरकार अपने फैंसलों से पीछे हटने के लिए तैयार हैं और ना ही किसान झुकने का विचार कर रहे हैं। ऐसे में अब यह मुद्दा दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है। वहीं अब इस पूर मामले पर पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने भी अपने विचार प्रकट किए हैं।

Mia Khalifa ने किया किसान आंदोलन का समर्थन
मिया ने किसान आंदोलन को लेकर क ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने इस बात का दावा किया है कि मोदी सरकार ने दिल्ली में इंटरनेट भी सुविधा बंद कर दी है। इसके अलावा मिया ने किसान आंदोलन की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उबुजुर्ग महिलाओं की एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें लहराए जा रहे पोस्टर पर लिखा है कि ‘किसानों की हत्या करना बंद करो’।

सोशल मीडिया पर मिया का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। ऐसे में कई यूजर्स ने मिया के इस ट्वीट का मजाक भी बनाया। किसी एक यूजर ने लिखा कि इंटरनेट बंद होना दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि अब प्रदर्शनकारी मिया खलीफा के वीडियो कैसे देख पाएँगे? एक व्यक्ति ने संजय राउत की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘अगला पेड ट्वीट शिवसेना से होगा’।

सिर्फ मिया ही नहीं, अमेरिका की पॉप सिंगर रिहाना (Rihanna) ने इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जो अब चर्चा का विषय बन चुका है। रिहाना ने एक खबर शेयर की है जिसमें लिखा है कि किसान आंदोलन की वजह से हरियाणा की कई जिलों में और दिल्ली के आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसपर रिहाना ने लिखा कि ‘हम इस विषय पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं।’ सोशल मीडिया पर रिहाना का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। सभी इसपर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वहीं कंगना (kangana ranaut) ने भी रिहाना के इस ट्वीट पर अपना रिएक्शन दिया है। कंगना ने रिहाना के ट्वीट को रीट्वीट ‘इसके बारे में कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है, क्योंकि ये किसान नहीं हैं बल्कि आतंकवादी हैं, जो भारत को बांटना चाह रहे हैं। ताकि चीन जैसे देश हमारे राष्ट्र पर कब्जा जमा ले और यूएसए जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दें। तुम शांत बैठो बेवकूफ। हम लोग तुम्हारे जैसे बेवकूफ नहीं हैं जो अपने देश को बेच दें’।

वहीं रिहाना के अलावा स्‍वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) भी आ गई हैं। 18 साल की ग्रेटा ने ट्वीट करके कहा कि हम भारत में चल रहे किसानों के प्रदर्शन के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़े हैं। वहीं बता दें कि नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के विरोध में किसान संगठन दो महीने से अधिक समय से दिल्ली के बॉर्डर (Delhi Border) पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन की चर्चा विदेशों तक पहुंच गया है।

ग्रेटा और रिहाना दोनों ने ही किसानों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्‍ली से सटे इलाकों में इंटरनेट बैन करने की खबर को शेयर किया है। उनके ट्वीट को अब तक करीब 30 हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं। वहीं कई लोग ऐसे हैं जो उन्‍हें किसानों की हिंसा की याद दिला रहे हैं। मिस्‍टर सिन्‍हा ने लिखा, बच्‍ची पहले अपने पैरों पर चलना सीखो और पढ़ाई पूरी करो।

Related Articles

Back to top button