साड़ी पहनी महिला को प्रवेश नहीं देने वाले रेस्टोरेंट को MCD ने कराया बंद, ये है वजह

नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली में जिस रेस्तरां (Restaurant) ने गत सप्ताह साड़ी (Saree) पहनी एक महिला को कथित तौर पर प्रवेश नहीं करने दिया था, उसे अब बंद कर दिया गया है. खास बात यह है कि वैध लाइसेंस (Valid License) नहीं होने के चलते नगर निकाय द्वारा उसे नोटिस जारी किया गया था. इसके बाद उस रेस्तरां को बंद किया गया. जानकारी के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के महापौर मुकेश सूर्यन ने इसकी पुष्टि की है कि रेस्तरां बंद (Restaurant Closed) हो गया है. सूर्यन ने कहा, “अकीला रेस्तरां बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था. उसे हमने बंद किये जाने का नोटिस जारी किया, जिसके बाद अब वह बंद हो गया है. रेस्तरां निकाय से मंजूरी लिए बिना चल रहा था. इसलिए हम डीएमसी (दिल्ली नगर निगम) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान समेत अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं.”

एसडीएमसी अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एंड्रूज गंज के अंसल प्लाजा में स्थित अकीला रेस्तरां को बंद करने का नोटिस जारी किया गया, क्योंकि वह बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था. नोटिस 24 सितंबर को जारी किया गया था जिसमें कहा गया कि क्षेत्र के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था. रेस्तरां ने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा भी किया था. एसडीएमसी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया, “लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर से स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि उसी स्थिति में व्यवसाय चल रहा था. आपको यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर व्यवसाय बंद करने का निर्देश दिया जाता है और ऐसा नहीं करने पर बिना कोई नोटिस जारी किये सीलिंग समेत उचित कार्रवाई की जा सकती है.”

नोकझोंक का कथित वीडियो भी पोस्ट किया था
रेस्तरां के मालिक ने 27 सितंबर को दिए जवाब में कहा कि उक्त व्यवसाय तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा. गत सप्ताह एक फेसबुक पोस्ट में एक महिला ने दावा किया था कि उसे उस रेस्तरां में प्रवेश इसलिए नहीं करने दिया गया कि वह साड़ी पहनी हुई थी. महिला ने रेस्तरां के कर्मचारियों के साथ हुई नोकझोंक का कथित वीडियो भी पोस्ट किया था.

Related Articles

Back to top button