असद अहमद के एनकाउंटर पर मायावती की पहली प्रतिक्रिया

उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपी माफिया अतीक के बेटे असद अहमद और उसके साथ शूटर गुलाम मोहम्मद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. वहीं इस एनकाउंटर पर बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रतिक्रिया आई है, पूर्व सीएम मायावती ने इस एनकाउंटर को लेकर योगी सरकार से उच्च-स्तरीय जाँच की मांग की है.

वहीं बसपा सुप्रीमो मायवती ने असद अहमद के एनकाउंटर पर ट्वीट कर लिखा- “प्रयागराज के अतीक अहमद के बेटे व एक अन्य की आज पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या पर अनेकों प्रकार की चर्चायें गर्म हैं. लोगों को लगता है कि विकास दुबे काण्ड के दोहराए जाने की उनकी आशंका सच साबित हुई है. अतः घटना के पूरे तथ्य व सच्चाई जनता के सामने आ सके इसके लिए उच्च-स्तरीय जाँच जरूरी.”

वहीं अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर के बाद प्रयागराज में पुराने शहर में पुलिस सतर्कता बढ़ाई गई. पुलिस की टीमें पुराने शहर में लगातार गश्त कर रही हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर आने वाले हैं मैसेजों पर भी नजर रखी जा रही है. असद के एनकाउंटर के बाद एडीजी एंड लॉ ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि माफिया के खिलाफ सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में अब तक पुलिस मुठभेड़ मे 183 अपराधी मारे जा चुके हैं, इसके साथ ही 13 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं.

अत्याधुनिक विदेशी हथियार किए बरामद

यूपी के स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि ऐसी सूचना थी अतीक को छुड़ाने के प्रयास किया जा सकता था, हम पूरी तरह तैयार थे हमने तैयारी की थी. एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर 455 बोर और वॉल्थर पिस्टल 7.62 बोर बरामद किए गए हैं.

 

Related Articles

Back to top button