मायावती का हमला- BSP के प्रबुद्ध सम्मेलनों की सफलता के बाद सपा को याद आए जनेश्वर मिश्र

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर ब्राह्मण वोट बैंक (Brahmin Vote Band) को लेकर सियासी दलों में रस्साकसी तेज हो चली है. बहुजन समाज (BSP) जहां एक तरफ जिलों-जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित कर रही है. वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी अपने नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर आज प्रदेश भर में साइकिल यात्रा निकाल रही है. सपा के इस आयोजन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवाल खड़े किए हैं.

मायावती ने इस संबंध में ट्वीट किया है, “ “स्व श्री जनेश्वर मिश्र की जयंती पर उनको हार्दिक श्रद्धासुमन अर्पित तथा उनके नाम पर लखनऊ में जो पार्क है, उसे बीएसपी सरकार ने बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर बनाया किन्तु सपा सरकार ने जातिवादी सोच व द्वेष के कारण इसका नाम भी नए जिलों आदि की तरह बदल दिया, यह कैसा सम्मान?”

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा है, “बीएसपी की प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की यहां यूपी के जिलों-जिलों में अपार सफलता के बाद सपा को अब जनेश्वर मिश्र व भाजपा सरकार द्वारा सताए हुए उनके समाज की याद आई है. यह सब इनकी राजनीतिक स्वार्थ व सस्ती लोकप्रियता के लिए नाटकबाजी नहीं है तो और क्या है?”

बता दें आज समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा का आयोजन किया रहा है. लखनऊ में इसकी शुरुआत खुद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे. वह समाजवादी पार्टी मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ से सुबह 10 बजे चलकर जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचेंगे. वहीं अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव कन्नौज में साइकिल यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगी.

बसपा सुप्रीमो का ट़्वीट

mayawati tweet‘बसपा रुकेगी नहीं, ब्राह्मण समाज के घर-घर जाएगी’

बता दें इससे पहले मायावती ने कासगंज में बसपा सम्मेलन के दौरान आयोजकों पर मुकदमा दर्ज करने को लेकर बीजेपी सरकार पर भी हमला बोला था. उन्होंने कहा कि बसपा के आयोजनों पर सरकार विशेष नियम प्रतिबंध लगा रही है, ऐसा बीजेपी के आयोजनों पर देखने को नहीं मिलता. उन्होंने साथ ही कहा कि लेकिन हम रुकने वाले नहीं हैं. प्रबुद़्ध सम्मेलनों के साथ ही बसपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर ब्राह्मण समाज से मिलेगा.

Related Articles

Back to top button