यूपी में करारी हार के बाद पत्रकारों व प्रवक्ताओं पर भड़की मायावती, मुसलमानों को लेकर कही ये बात

यूपी में करारी हार के बाद पत्रकारों व प्रवक्ताओं पर भड़की मायावती  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव में बसपा महज एक सीट में सिमट कर रह गई. उत्तर प्रदेश में इस करारी हार के बाद मायावती बौखला गईं हैं. जिसके बाद बसपा सुप्रीमों मायावती पार्टी प्रवक्ताओं और मीडिया से ख़ासा नाराज नजर आईं. इस हार के बाद मायावती ने ट्वीट कर कहा ‘यूपी विधानसभा आमचुनाव के दौरान पत्रकारों द्वारा अपने आक़ाओं के दिशा-निर्देशन पर जो जातिवादी द्वेषपूर्ण व घृणित रवैया अपनाकर अम्बेडकरवादी बीएसपी मूवमेन्ट को नुकसान पहुंचाने का काम किया गया है वह किसी से भी छिपा नहीं है. इस हालत में पार्टी प्रवक्ताओं को भी नई जिम्मेदारी दी जाएगी’.

इस विधानसभा चुनाव मिली हार के बाद मायावती ने ट्वीट करते हु कहा है कि पार्टी के सभी प्रवक्ता सुधीन्द्र भदौरिया, धर्मवीर चौधरी, डा. एम एच खान, फैजान खान व सीमा कुशवाहा अब टीवी डिबेट आदि कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे. पार्टी को मिली हार के बाद मायावती के तेवर काफी बदल गये हैं. उन्होंने पत्रकारों को भी बसपा की विचारधारा के खिलाफ गलत माहौल तैयार करने का जिम्मेदार ठहराया है.

बलिया की एक सीट पर खुला पाया खाता

यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे बसपा के लिए निराशाजनक रहे. इस चुनाव में महज़ एक सीट ही बसपा जीतने में कामयाब हो सकी है. यह सीट बलिया जिले के रसड़ा विधानसभा क्षेत्र की है, जिस पर उमाशंकर सिंह को जीत मिली. पेशे से कॉन्ट्रेक्टर उमाशंकर इस क्षेत्र में रॉबिनहुड के नाम से भी जाने जाते हैं. लगातार तीसरी बार यह सीट अपने नाम करने में कामयाब रहे.

सपा पर भरोसा करना मुसलमानों की भूल

चुनाव में हार का मुंह देखने के बाद मायावती 11 मार्च को मीडिया से मुखर हुईं और बीजेपी व सपा पर निशाना साधती नज़र आईं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज का वोट समाजवादी पार्टी की तरफ शिफ्ट होने की वजह से बसपा को भारी नुक्सान हुआ है. समाजवादी पार्टी पर भरोसा करना मुसलमानों की बड़ी भूल होगी. सपा के गुंडाराज से बचने के लिए लोगों ने अपना एकतरफा वोट भाजपा को दिया है, जिस वजह से भाजपा की जीत हुई है.

दलित वोट है बसपा के साथ

मायावती ने कहा कि यूपी में दलितों का समर्थन आज भी बसपा के साथ ही है. दलित वोट बैंक अभी भी बसपा के साथ खड़ा रहा जिसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है. बसपा आने वाले समय में अपनी रणनीति में बदलाव लाएगी.

Related Articles

Back to top button