प्रयागराज में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में मायावती, जानिए पूरा प्लान

यूपी निकाय चुनाव को लेकर सभी दल प्रत्याशी घोषित करने और नाम तय करने में जुटे हुए हैं. कई सीटों पर नाम को लेकर मंथन चल रहा है. विधानसभा चुनाव में बहुत खराब प्रदर्शन के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) खासतौर पर सतर्क हो गई है. पार्टी किसी भी तरह इसबार अपने खोए हुए जनाधार को हासिल करने की कोशिश में है. इसे लेकर पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कई बड़े फैसले लिए हैं. खासकर दलितों और मुसलमानों को साधने के लिए नई रणनीति के तहत काम किया जा रहा है. इस बीच बीएसपी ने प्रयागराज में मेयर पद के लिए अपने प्रत्याशी का नाम तय कर दिया है.

इन्हें टिकट देनें की है तैयारी

मायावती प्रयागराज में उमेश पाल शूटआउट केस को लेकर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में हैं. यहां पाल बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले पार्टी के पुराने नेता को मेयर का टिकट देने की तैयारी है. बसपा में जगन्नाथ पाल का नाम तय हुआ है. जगन्नाथ पाल पार्टी के पुराने नेता हैं और वे पाल बिरादरी में खासा प्रभाव रखते हैं. मायावती की पार्टी ने पहले माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को मेयर का उम्मीदवार बनाया था. उमेश पाल शूटआउट केस में नामजद आरोपी बनने के बाद शाइस्ता परवीन का टिकट काट दिया गया था. हालांकि उन्हें अभी पार्टी से बाहर नहीं निकाला गया है.

दोनों पक्षों के साथ खड़े होने की कोशिश

मायावती की पार्टी उमेश पाल की हत्या के बाद पाल बिरादरी को अपने साथ लाने की कोशिश में है. जगन्नाथ पाल का नाम कल यानी रविवार सुबह तक औपचारिक तौर पर घोषित हो सकता है. बसपा दलित, पाल और मुस्लिम समीकरण के सहारे बीजेपी को टक्कर देने की कोशिश में है. जगन्नाथ पाल एक कॉलेज के संचालक हैं. हालांकि पीड़ित और आरोपी दोनों पक्षों के साथ खड़ा होने का मायावती का यह दांव कितना कारगर साबित होगा, यह देखने वाली बात होगी.

Related Articles

Back to top button