शबे बरात के मौक़े मौलाना अरशद मदनी की मुसलमानों से अपील, घर में ही करें अल्लाह की इबादत

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। 21 दिन के लॉक डाउन का पालन करने के लिए लोगों से अपील की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन हो इसके लिए सड़कों पर पुलिस की मुस्तैदी है। लोगों से घरों में रहने अपील की जा रही है। वहीं लोगों का जागरुक करने के लिए कई सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे हैं।

अब लॉक डाउन का पालन करते हुए मस्जिदों में भी जमाअत और जुमा को स्थगित कर दिया गया है साथ ही लोगों से घरों में नमाज़ अदा करने की अपील की जा रही है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जमीअत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने देश और मिल्लत के सभी नागरिकों से अपील है कि इस बीमारी को जड़ से खत्म करने में लगे हुए स्वास्थ्य विभाग और बाकी विभागों के कर्मचारियों का पूरा सहयोग करें।

आपको बता दें हर साल मुसलमान शबे बरात के मौक़े पर मस्जिदों में रात गुज़ारते हुए खुसूसी इबादत का एहतिमाम करते हैं और क़ब्रिस्तान में फातिहा पढ़ने जाते हैं। लेकिन इस बार कोरोना से निपटने के लिए लॉक डाउन का पालन करते हुए मुसलमानों से अपील की गई है कि वो शबे रात के दिन अपने घर पर रहकर ही इबादत करें। जिससे सामाजिक दूरी का पालन हो सके।

मौलाना अरशद मदनी ने सभी मुसलमानों से अपील है कि शबे बरात में इबादत अपने घरों में ही रहकर करें, बल्कि घर में ही रहकर अपने मरहूमीन के लिए दुआ करें और यह भी दुआ करें कि अल्लाह इस महामारी से सभी लोगों की रक्षा करे और देश में शांति स्थापित करे। साथ ही कहा कि हम सभी को मिलकर इस बीमारी को खत्म करने में अहम किरदार अदा करने होंगे

 

Related Articles

Back to top button