मेरठ : पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को बांटे गए मास्क और सैनिटाइजर

मेरठ। महामारी कोरोना के बावजूद शहर की सड़कों पर जनता की सुरक्षा के लिए मुस्तैद पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए आला अधिकारियों द्वारा एक सार्थक पहल की गई है। जिसके चलते आज पुलिस लाइन में शहर और देहात के थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को मास्क और सैनिटाइजर बांटते हुए कोरोना से एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए। इस दौरान एसपी सिटी की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने हर थाने से आए एक-एक पुलिसकर्मी को कोरोना से बचाव की विशेष ट्रेनिंग दी। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम को आज शाम तक विशेष किट का वितरण किया जाएगा। जिससे पुलिसकर्मियों को कोरोना का शिकार होने से बचाया जा सके।

बताते चलें कि थानों सहित शहर और देहात के हर सार्वजनिक स्थान की सड़कों पर सिर्फ पुलिस ही ऐसा विभाग है जिसके कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता को सुरक्षा दे रहे हैं। ऐसे में कोरोना के थर्ड स्टेज में आने के बाद पुलिसकर्मियों को सबसे अधिक संक्रमण का खतरा है। इसी कड़ी में अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए उपाय शुरू कर दिए हैं। जिसके चलते आज पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों के लिए एक विशेष ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया गया। अधिक भीड़ एकत्र ना हो इसलिए इस कैंप में हर थाने से सिर्फ एक पुलिसकर्मी को बुलाया गया था।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कैंप में आए पुलिसकर्मियों को मास्क और सैनिटाइजर बांटते हुए उन्हें कोरोना से बचाव के उपाय बताए और एहतियात बरतने की सलाह दी। एसपी सिटी ने बताया कि यह पुलिसकर्मी अपने-अपने थानों में अपने सभी साथियों को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम को कोरोना से बचाव के लिए स्पेशल किट बांटी जाएगी। जो आज शाम तक जिला पुलिस को उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को जागरूक करने का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। इसी के साथ पुलिसकर्मियों को रोज सैनिटाइजर और मास्क बांटे जाएंगे।

Related Articles

Back to top button