बाजार खुलने की बाज़ी घंटी: जानिए आगे।

एशियाई बाजारों में समर्थन के रुख और मजबूत विदेशी फंड प्रवाह के बीच इक्विटी बेंचमार्क ने सोमवार को सप्ताह की सकारात्मक शुरुआत की।

एशियाई बाजारों में समर्थन के रुख और मजबूत विदेशी फंड प्रवाह के बीच इक्विटी बेंचमार्क ने सोमवार को सप्ताह की सकारात्मक शुरुआत की।

खुदरा मुद्रास्फीति और औद्योगिक उत्पादन डेटा से पहले व्यापारिक गति सकारात्मक थी, जिसकी घोषणा बाजार के घंटों के बाद की जाएगी।

लगातार तीसरे सत्र की बढ़त के साथ 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 274.07 अंक चढ़कर 60,067.21 पर पहुंच गया।  इसी तरह, व्यापक एनएसईनिफ्टी 79.45 अंक बढ़कर 17,910.50 पर पहुंच गया।

30 शेयरों वाले सेंसेक्स पैक से टेक महिंद्रा, इंफोसिस, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील और आईसीआईसीआई बैंक गेनर्स चार्ट में सबसेआगे थे।

हालांकि, एचडीएफसी, डॉ रेड्डीज, एलएंडटी, एशियन पेंट्स और कोटक बैंक पिछड़ गए।

एशिया में कहीं और, जापान में बाजार सकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे, जबकि चीन और दक्षिण कोरिया में बाजार छुट्टियों के लिए बंद थे।  वॉलस्ट्रीट शुक्रवार को स्मार्ट लाभ के साथ समाप्त हुआ था।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.38 प्रतिशत फिसलकर 91.53 डॉलर प्रति बैरल पर गया।

विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को 2,132.42 करोड़ रुपये के शुद्ध खरीदार थे।

सबसे महत्वपूर्ण तेजी कारक जिसने भारत के बाजार के बेहतर प्रदर्शन का कारण बना और उसे बनाए रखा है, वह है भारत में मजबूत विकास वसूली।आरबीआई की रिपोर्ट जो बैंक ऋण वृद्धि को अब 15.5 प्रतिशत पर चल रही है, इस तथ्य का समर्थन है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, “हालांकि वित्तीय स्थिति लचीला बनी रहेगी, इस समय कुछसेक्टर रोटेशन की उम्मीद की जा सकती है। पीटा हुआ आईटी सेगमेंट एक पुलबैक रैली में भाग ले सकता है।

Related Articles

Back to top button