कलराज, गहलोत एवं वसुंधरा सहित कई नेताओं ने महात्मा गांधी को किया नमन

जयपुर, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (शहीद दिवस) पर आज उन्हें नमन किया।


इस अवसर पर श्री मिश्र ने महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह सत्य, अहिंसा और मानवता के साधक थे।


इस मौके श्री गहलोत ने कहा कि बापू ने हमें सत्य, अहिंसा और शांति का मार्ग दिखाया। हमें देश की एकता और प्रगति के लिए उनके आदर्शों पर चलने की जरूरत है। डा जोशी ने भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि संपूर्ण विश्व में सत्य, शांति एवं अहिंसा का संदेश देने वाले बापू के विचार जन-जन को सदैव प्रेरित करते रहेंगे।


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सभी देशवासियों से बापू के सिद्धांत एवं आदर्शों का अनुसरण कर देश-प्रदेश की उन्नति में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की।

ये भी पढ़े- कैलिफोर्निया में महात्मा गांधी की मूर्ति से तोड़फोड़, भारत ने जताई नाराजगी


विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि अहिंसा के शस्त्र से, स्वतंत्रता के लिये संघर्ष करने वाले, बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें मेरी श्रद्धापूर्वक श्रद्धांजलि।


इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने चित्तौड़गढ़ प्रवास के दौरान चित्तौड़गढ़ में महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको याद किया और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने करुणा, प्रेम, सत्य, अहिंसा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। इसी तरह अन्य कई नेताओं ने भी बापू को याद किया।

Related Articles

Back to top button