कई भारतीय बच्चे यूक्रेन के अलग अलग शहरों में फंसे, मदद की लगा रहे गुहार

यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्र नवीन ने वीडियों शेयर कर सरकार से मांगी मदद

रूस का यूक्रेन पर हमला लगातार तेज़ होता जा रहा है. इस बीच भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकलने की कोशिश भी शुरू हो चुकी है. हर दिन छात्रों को स्पेशल फ्लाइट से लाया जा रहा है लेकिन कई ऐसे छात्र ऐसे हैं जो अब भी कुछ छात्र   फंसे हैं. यूक्रेन से एक भारतीय छात्र नवीन शुक्ला ने अपने दोस्तो के साथ वीडियो भेजे हैं. वीडियो में छात्र आपबीती बात रहे हैं.

एक वीडियो में नवीन शुक्ला नाम का छात्र बता रहा हैं कि वो और उसके साथी हॉस्टल में फंसे हुए है। अब खाने पीने की समान की भी दिक्कत हो रही है। हमारे परिवार के लोग भी परेशान हो रहे है।  आपबीती सुनाते हुए छात्र कह रहा है, ‘खुद को कितना संभाला जाए. हम लोग जूनियर को अभी तक संभाल रहे थे. एक वीडियो न्यूजनशा को मिला है जिसमें कुछ छात्र इस वीडियो में भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे है.

अभी भी फंसे हैं कई छात्र

यूक्रेन से भारतीय छात्रों को लाने का सिलसिला लगातार चल रहा है. रविवार को भी फ्लाइट छात्रों को लेकर पहुंची है लेकिन अभी भी कई भारतीय बच्चे यूक्रेन के अलग अलग शहरों में फंसे हुए हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अब तक 709 लोगों को यूक्रेन से भारत लाया गया है और बाकियों को भी निकालने का काम जारी है. रूस ने जिस तरह से यूक्रेन के रिहायशी इलाकों में पर भी हमले करने शुरू कर दिए हैं, उससे कई भारतीय छात्र और उनके परिवार की चिंता बढ़ने लगी है.

Related Articles

Back to top button