मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किलें , शराब नीति मामले की चार्जशीट में नाम हुआ दर्ज

नई दिल्ली: लंबे समय से न्यायिक हिरासत में रह रहे आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें अब बढ़ चुकी है। दिल्ली शराब नीति मामले में दायर चार्जशीट में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया दिया गया।आज दायर हुए चार्जशीट में भारत राष्ट्र समिति की नेता के कविता के पूर्व ऑडिटर बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडे और अमनदीप ढल भी इसमें शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका पर आगे की जांच जारी रखी है। पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने इस मामले में गवाह के तौर पर करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी। बीआरएस नेता के कविता, जो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी भी हैं, से भी मामले में पूछताछ की गई है।

शराब नीति मामले को मनगढ़ंत बताते हुए केजरीवाल ने पूछताछ के बाद कहा कि भाजपा आप को निशाना बना रहा है क्योंकि यह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “वे हमें और हमारे अच्छे, विकास कार्यों को बदनाम करने के लिए यह सब कर रहे हैं।” सिसोदिया ने भी गलत काम से इनकार किया है और अपनी जमानत अर्जी में एक अदालत से कहा है कि केंद्रीय एजेंसी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।
मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था – दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा इस मुद्दे को हरी झंडी दिखाने के बाद मामले में पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज किए जाने के छह महीने से अधिक समय बाद।

मामले में कुल मिलाकर 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिसमे सिसोदिया को छोड़कर सभी जमानत पर बाहर हैं। आप ने कहा है कि सिसोदिया की गिरफ्तारी “शासन के दिल्ली मॉडल पर हमला” है।

Related Articles

Back to top button