गजब की नौकरी:बिजनेसमैन ने महिला को फेसबुक खोलने पर थप्पड़ मारने की नौकरी दी,

9 साल से चल रहा सिलसिला

आप जब भी फेसबुक ओपन करें, कोई आपको थप्पड़ मार दे। सोचिए आपको कैसा लगेगा। हालांकि फेसबुक से अपनी लत को छुड़ाने के लिए एक शख्स ने ऐसा किया है। इस शख्स का नाम है मनीष सेठी। ये भारतीय-अमेरिकी उद्यमी हैं। उनकी कंपनी पावलोक जिम, मेडिटेशन से जुड़े डिवाइस बनाती है। मनीष ने फेसबुक की लत को छुड़ाने के लिए एक महिला को नौकरी पर रखा है। इस महिला का नाम कारा है।

मनीष जब भी फेसबुक को खोलने की कोशिश करते हैं, कारा उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ देती है। इस काम के लिए कारा को 8 डॉलर (करीब 600 रुपए) प्रति घंटे मिलते हैं। फेसबुक की लत छुड़ाने वाली इस अजीबो-गरीब नौकरी पर एलन मस्क ने रिएक्शन दिया है।

मस्क के रिएक्शन से वायरल हुई खबर
जब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने इस वायरल खबर पर रिएक्शन दिया, तो यह सबके सामने आ गई। मस्क ने इस घटना को शेयर करते हुए फायर की इमोजी बनाई। जैसे ही मस्क ने इसे शेयर किया तो मनीष सेठी इस पर रिप्लाई भी किया। उन्होंने लिखा कि इस तस्वीर में लड़का मैं ही हूं। एलन मस्क के शेयर करने के बाद शायद मेरी रीच अब ज्यादा हो जाएगी।

थप्पड़ वाले प्रयोग से काम की क्षमता 98% हुई
मनीष 9 साल से फेसबुक की लत को छुड़ाने के लिए थप्पड़ वाला प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने कारा को 2012 से नौकरी पर रखा है। सेठी ने 2012 के विज्ञापन में लिखा था, “जब मैं समय बर्बाद कर रहा हूं, तो आपको मुझ पर चिल्लाना होगा या जरूरत पड़ने पर मुझे थप्पड़ मारना होगा।” मनीष ने ये भी बताया कि कारा के थप्पड़ मारने से उनके काम करने की क्षमता भी बढ़ी है। पहले ज्यादातर दिनों में उनकी काम करने की औसतन क्षमता लगभग 35-40% थी। जब कारा उनके पास बैठीं तो काम की क्षमता बढ़कर 98% हो गई।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button