मनीष हत्याकांड: गोरखपुर पहुंची CBI टीम, आज होटल कृष्णा पैलेस की करेगी जांच

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले की जांच करने गुरुवार की देर शाम सीबीआई की छह सदस्यीय टीम गोरखपुर पहुंची. पुलिस लाइन से टीम रामगढ़ताल थाने पहुंची जहां दो घंटे से अधिक देर तक टीम मौजूद रही. एफआईआर की कॉपी व अन्य डिटेल लेने के बाद थाना परिसर में खड़ी सरकारी जीप का भी सीबीआई ने मुआयना किया. उधर, सीबीआई के गोरखपुर पहुंचने की सूचना के बाद पुलिसकर्मियों के एक बार फिर हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को होटल सहित अन्य स्थानों की सीबीआई की टीम जांच कर सकती है. गोरखपुर आने से पहले सीबीआई ने रामगढ़ताल पुलिस को नोटिस भेज कर केस अपने हाथ में लेने की जानकारी दी थी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सर्किट हाउस में सीबीआई रुकी है. गोरखपुर पहुंचते ही टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी है. सबसे पहले टीम रामगढ़ताल थाने पर ही पहुंची है. बता दें कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की रामगढ़ताल इलाके के होटल में पिटाई से मौत हो गई थी. इस मामले में मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने रामगढ़ताल थाने में तैनात रहे इंस्पेक्टर जेएन सिंह, दरोगा अक्षय मिश्र सहित छह पुलिसवालों पर पति की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. सभी पुलिसवाले वर्तमान में गोरखपुर जेल में बंद हैं.

पत्नी मीनाक्षी ने की थी CBI जांच की मांग
मामले की विवेचना कर रही एसआईटी पर भरोसा न होने पर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने सीबीआई जांच की मांग की थी. वह इसके लिए सुप्रीम कोर्ट भी गई हैं. सुप्रीम कोर्ट में 12 नवंबर को इस पर सुनवाई होनी है वहीं इससे पहले सीबीआई ने केस अपने हाथ में ले लिया है और मीनाक्षी को इसकी जानकारी दे दी है. वहीं दूसरी तरफ जेल गए सभी छह आरोपित पुलिसवालों की न्यायिक हिरासत 17 नवंबर को पूरी हो रही है.

Related Articles

Back to top button