ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज से, पीएम मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम राजधानी दिल्ली पहुंच गई हैं. कहा जा रहा है कि वे मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर सकती हैं. इस दौरान विपक्ष के कई बड़े नेताओं के साथ भी उनकी बैठक हो सकती है. खास बात यह है कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत के बाद सीएम बनर्जी का यह पहला दिल्ली दौरा होगा और फिलहाल सदन में मानसून सत्र भी जारी है. इसके अलावा केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के साथ आने की भी चर्चाएं जोरों पर हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बनर्जी का कहना है कि वे संसद में कुछ समय बिताना चाहती हैं और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करना चाहती हैं. हालांकि, टीएमसी ने अपनी पार्टी सुप्रीमो के इस दौरे के शेड्यूल को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है. मंगलवार को बनर्जी पीएम मोदी के अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और अभिषेक सिंघवी से मिल सकती हैं.

खबर है कि दिल्ली के दौरे पर सीएम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि राष्ट्रपति और पीएम से मुलाकात औपचारिकता थी. इस बार उनका दौरा 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की एक योजना को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था. इसके अलावा बंगाल में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने सीएम बनर्जी पर मुद्दों से बचकर दिल्ली जाने के आरोप लगाए हैं.

Related Articles

Back to top button