इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होगी ममता बनर्जी, ये बताई जा रही वजह

इंडिया गठबंधन के द्वारा 1 जून को एक बैठक को बुलाया गया है जिसमें कई बड़े नेता शामिल होंगे लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस दिन बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से बुलाई गई मीटिंग

इंडिया गठबंधन लगातार एक के बाद एक मीटिंग कर रहा है। इस मीटिंग में गठबंधन से जुड़े कहीं दल शामिल हो रहे हैं। यह मीटिंग लोकसभा चुनाव के बाद सरकार बनने पर की जा रही है। लेकिन इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हो सकेंगी। बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के द्वारा 1 जून को इस मीटिंग को करने का फैसला लिया गया है। लेकिन ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होगी उन्होंने इसके लिए वजह भी बताई है। उन्होंने बताया है कि यहां नौ लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान होना है। वहीं चुनाव खत्म रात 10:00 बज जाएंगे और यहां तूफान भी चल रहा है इस वजह से मैं बैठक में शामिल नहीं हो सकूंगी लेकिन बैठक का हिस्सा जरूर बनूंगी।

बैठक में यह लोग रहेंगे शामिल

इंडिया गठबंधन ने लोकसभा चुनाव से पहले अपना गठबंधन बनाया था और इस गठबंधन में 26 दल शामिल है। जिसमें राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, शिवसेना उद्धव ठाकरे, टीएमसी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल समेत अन्य पार्टियां शामिल है। वही 1 जून को बुलाई गई बैठक में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे तो वही इस बैठक में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल समेत अन्य पार्टी के बड़े दिग्गज नेता इस बैठक में मौजूद रहेंगे। जहां पर सरकार बनने पर चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button