ममता बनर्जी 2 मार्च को जाएंगी वाराणसी, अखिलेश यादव के साथ जनसभा को करेंगी संबोधित

2 मार्च को ममता बनर्जी पहुंचेगी वाराणसी, गंगा आरती के साथ जनसभा को करेंगी संबोधित  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे व सातवें चरण के मतदान में महज कुछ दिन और बचे हुए है. इसी वजह से सभी पार्टी के दिग्गज नेता प्रचार- प्रसार में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार में जुटीं पश्चिम बंगाल की सीएम व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी 2 मार्च को वाराणसी का दौरा करेंगी. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सपा और उसके सहयोगी दलों के लिए विधानसभा चुनाव करेंगी. ममता बनर्जी दो मार्च को वाराणसी पहुंचेंगी और उसी दिन शाम को वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगी. इसके बाद 3 मार्च को ऐढ़े में वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ जनसभा को संबोधित करेंगी. फिर बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर वह वापस कोलकाता लौट जाएंगी.

जानकारी के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी इसके पहले लखनऊ गई थीं और अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया था. सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने सोमवार को वाराणसी में कहा कि अभी हमारे पास टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगमन का ऑफिशियल विवरण नहीं आया है. जो जानकारी मिली है उसके अनुसार ममता बनर्जी 2 मार्च की शाम वाराणसी में कदम रखेंगी. जबकि अखिलेश यादव 3 मार्च को आएंगे. दोनों नेता ऐढ़े में सपा व उसके सहयोगी दलों के प्रत्याशियों के लिए वोट मागेंगे और फिर वापस लौट जाएंगे.

2 मार्च को वाराणसी आएंगी ममता बनर्जी

पूर्व राज्यसभा सांसद किरणमय नंदा यूपी चुनाव शुरू होने के पहले कोलकाता आये थे और उनकी ममता बनर्जी के साथ मुलाकात हुई थी. उसी मुलाकात में ममता बनर्जी ने कहा था कि वह सपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी. किरणमय नंदा ने दावा किया है कि यूपी विधानसभा के 5 चरण के चुनाव में सपा गठबंधन को बहुमत के लिए सीट मिल चुकी है. अब शेष दो चरण के चुनाव में जो भी सीटें मिलेंगी वह बोनस होंगी. उन्होंने दावा किया कि भाजपा इस बार यूपी में दहाई के आंकड़े में सिमट जाएगी. उत्तर प्रदेश की जनता बीते 5 साल में बीजेपी की गलत नीतियों से परेशान हो गई थी.

बीजेपी के खिलाफ विरोधी दलों को एकजुट कर रहीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी भाजपा के खिलाफ विरोधी दलों को एकजुट करने में जुटी हैं. उन्होंने महाराष्ट्र में जाकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की थी. इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालियन और तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव से भी बातचीत की थी. सीएम ममता बनर्जी का शीघ्र ही हैदराबाद जाने का भी कार्यक्रम है. हैदराबाद दौरे की डेट यूपी चुनाव परिणाम के बाद ऐलान किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button