अपनी जान दे दूंगी, लेकिन देश के टुकड़े नही होने दूंगी – ममता बनर्जी

देश का भार अपने कंधों पर ढोने का दावा तो कई राजनैतिक दल करते है, लेकिन सफल कोई नही हो पाता है। ऐसे ही देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने का दावा करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार एक बयान में कहा कि वह खुद की जान दे देंगी, लेकिन देश के टुकड़े नही होने दूंगी। उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग नफरत की राजनीति कर देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह अपनी जान की बाज़ी लगा देंगी लेकिन देश के टुकड़े नही होने देंगी। बनर्जी ने शहर के रेड रोड पर ईद की नमाज के लिए एक सभा को संबोधित करते हुए लोगों से एकजुट होने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि दक्षिणपंथी भाजपा पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों में हार जाए।

उन्होंने कहा, “कुछ लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं और नफरत की राजनीति कर रहे हैं.. मैं अपनी जान देने को तैयार हूं, लेकिन देश का बंटवारा नहीं होने दूंगी।”

भगवा खेमे पर देश के संविधान को बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए, बनर्जी ने कहा कि “वह पश्चिम बंगाल में एनआरसी को लागू नहीं होने देंगी।” यह टीएमसी का स्टैंड रहा है कि नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर और नागरिक संशोधन अधिनियम, जो पड़ोसी देशों से अल्पसंख्यकों पर नागरिकता के अधिकार प्रदान करता है, की आवश्यकता थी और मौजूदा नागरिकता रिकॉर्ड और अधिनियम पर्याप्त थे।

उन्होंने कहा, “मैं धन बल (उनके राजनीतिक विरोधियों) और (केंद्रीय) एजेंसियों (जो उनकी पार्टी का आरोप है कि राजनीतिक मकसद से टीएमसी पर फैलाया गया है) से लड़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं अपना सिर नहीं झुकाऊंगी।”

Related Articles

Back to top button