देश में मोदी से बड़ा किसान हितैषी कोई नहीं, यह बात किसानों को समझाएं : शिवराज

 

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार किसानों के लिए जो काम कर रही है, वह अभूतपूर्व है। इस तरह के काम पहले किसी सरकार ने नहीं किए। देश में मोदी जी और भाजपा से बड़ा किसान हितैषी कोई नहीं है। पार्टी के सांसद और विधायक यह बात हर किसान तक पहुंचाएं। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलजी की जन्मतिथि पर मनाए जाने वाले सुशासन दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रविवार शाम को आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में पार्टी के सांसदों, विधायकों, मंत्रियों एवं पार्टी पदाधिकारियों से कही। कांफ्रेंस को प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं संगठन महामंत्री सुहास भगत ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्माननिधि के 18000 करोड़ रुपये डालेंगे, जिनमें प्रदेश के भी 78 लाख किसान शामिल हैं। ऐसी एक नहीं अनेक योजनओं का लाभ प्रधानमंत्री मोदी जी किसानों को दे रहे हैं, जिनमें किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, एग्रो इंफ्रा फंड, दूध उत्पादक किसानों को भी क्रेडिट कार्ड जैसी अनेक सौगातें है। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार भी जनवरी के पहले सप्ताह में फिर किसानों के खाते में पैसे डालेगी। कल दोपहर 3 बजे स्ट्रीट वेंडरों के खाते में 10 हजार रुपए फिर डाले जाने हैं, आज आदिवासियों को पट्टे बाटें गये हैं।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित में केंद्र और राज्य सरकार अभूतपूर्व काम कर रही है। हमें इन दोनों ही सरकार के कामों को इस कार्यक्रम के माध्यम से किसानों तक पहुंचाना है। पार्टी के सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि अनिवार्य रूप से इन कार्यक्रमों में शामिल हों और यह सुनिश्चित करें कि सभी ग्राम पंचायतों एवं ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों से बड़ी संख्या में किसान जुड़ सकें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सभी ने मिलकर 18 दिसम्बर के कार्यक्रम को सफल बनाया था, उसी तरह हमें इस कार्यक्रम को भी अभूतपूर्व बनाना है।

बूथ लेवल तक पहुंचाएं प्रधानमंत्री का संदेशः विष्णुदत्त शर्मा
कांफ्रेंस में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अटल जी की जयंती पर 25 दिसम्बर को देश के करोड़ों किसानों को सौगात दे रहे है। कार्यक्रम में दोपहर 12.00 बजे प्रधानमंत्री जी का संबोधन होगा। पूरे देश में ब्लॉक स्तर पर एवं मध्यप्रदेश में पंचायत स्तर तक किसानों, कार्यकर्ताओं और आम जनता को प्रधानमंत्री जी संबोधित करेंगे। यह हमारा सौभाग्य है कि एक बार फिर प्रधानमंत्री जी किसानों और जनता के बीच आएंगे। हमारा प्रयास होना चाहिए कि प्रधानमंत्री जी के इस संदेश को हम बूथ लेवल तक पहुंचाएं। उसभी सांसद और विधायक ब्लॉक स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों से अनिवार्य रूप से जुड़ें और यह सुनिश्चित करें कि किसान भाई एवं कार्यकर्ता उत्साहपूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लें।

पम्पलेट और कृषि मंत्री जी की चिट्ठी देकर किसानों को करें आमंत्रितः सुहास भगत
पार्टी के संगठन महामंत्री सुहास भगत ने वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि 25 दिसम्बर के कार्यक्रम के लिए एक पम्पलेट जारी किया गया है। पार्टी कार्यकर्ता यह पम्पलेट और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर द्वारा किसानों को लिखा गया पत्र देकर किसानों को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करें। सांसद, विधायक गांवों का दौरा करें और लोगों को इस कार्यक्रम की सूचना देकर उन्हें आमंत्रित करें।

Related Articles

Back to top button