ममता बनर्जी को मिली जान से मारने की धमकी! शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

कोलकाता. सोशल मीडिया (Social Media) पर कथित तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जान से मारने की धमकी देने के लिए कलकत्ता विश्वविद्यालय (Calcutta University) के एक प्राध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह मामला पीएचडी शोधार्थी तमाल दत्ता द्वारा की गई शिकायत के आधार पर हरे स्ट्रीट पुलिस थाने ने जंतु विज्ञान विभाग के प्राध्यापक अरिंदम भट्टाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि भट्टाचार्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 505 (1बी) (जनता को डराने या चिंतित करने की मंशा), 506 (जान से मारने या गंभीर चोट पहुंचाने की धमकी) और 120बी (आपराधिक षड्यंत्र रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि प्राध्यापक को फिलहाल हिरासत में नहीं लिया जा सका है.

प्राध्यापक ने सीएम के खिलाफ किसी भी तरह की टिप्पणी की बात से इनकार किया है. वे फिलहाल पुलिस कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं. भट्टाचार्य से संपर्क करने पर उन्होंने बताया, ‘मैंने मुख्यमंत्री के खिलाफ किसी तरह की टिप्पणी नहीं की. शिकायतकर्ता तृणमूल कांग्रेस का समर्थक है. मैं पुलिस के कदम उठाने की प्रतीक्षा कर रहा हूं और उसके बाद ही इस पर कानूनी सलाह लूंगा.’

तृणमूल कांग्रेस समर्थित पश्चिम बंगाल कॉलेज एवं विश्वविद्यालय प्राध्यापक संगठन ने भट्टाचार्य की सोशल मीडिया पोस्टों की निंदा की है. अप्रैल 2012 में, यादवपुर विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र के प्राध्यापक अंबिकेश महापात्रा को मुख्यमंत्री का मजाक उड़ाते हुए एक कार्टून कथित रूप से लोगों को भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बीती 2 मई को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सीएम बनर्जी ने रिकॉर्ड सीटें जीतकर राज्य की सत्ता हासिल की थी.

Related Articles

Back to top button