महुआ मोइत्रा का बीजेपी पर सीधा वार

"मोदी नहीं तो और कौन?" का जवाब महुआ मोइत्रा के अनुसार लोकसभा में "मोदी के अलावा कोई भी।"

तृणमूल की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बात की। उन्होंने कहा कि हालांकि प्रस्ताव पारित करने का इरादा नहीं है, यह सरकार से ज्यादा विपक्ष के गठबंधन जिसे इंडिया ब्लॉक के नाम से जाना जाता है, में विश्वास रखने के बारे में है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि मणिपुर में “घृणा अपराध, गृह युद्ध” है और कहा कि वहां की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में अनोखी है।

“मणिपुर में एक विशेष समुदाय के ख़िलाफ़ घृणा अपराध”:

जब मणिपुर की स्थिति की तुलना अन्य राज्यों से की गई तो महुआ मोइत्रा ने इसे “झूठा प्रसार” कहा, इसके जवाब में सांसद ने कहा, “मणिपुर में जो हो रहा है वह एक विशेष समुदाय के खिलाफ घृणा अपराध है, जहां यह समझा जाता है कि पुलिस एक समुदाय के कर्मियों ने, संभवतः उसी समुदाय के मुख्यमंत्री के रूप में, एक समुदाय की महिलाओं को भीड़ द्वारा बलात्कार और लूटपाट के लिए सौंप दिया और उन महिलाओं को न्याय मांगने से रोकने की हर कोशिश की। समस्या यह है कि मणिपुर के दो समूह एक-दूसरे के खिलाफ हैं एक दूसरे के बीच गृह युद्ध की स्थिति है। पिछले तीन महीनों में साढ़े छह हजार एफआईआर? किस राज्य में ऐसा देखा गया है?

यह सरकार के दो इंजनों की सबसे खराब विफलता है। आइए, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बारे में पूछकर दूसरे राज्यों को नीचा दिखाने से बचें। मणिपुर में घृणा अपराध करना स्वीकार्य है। गुमराह मत होइए. महुआ मोइत्रा के मुताबिक ये गृह युद्ध है.

“प्रधानमंत्री मोदी, यदि आप यह सुन रहे हैं…मणिपुर के लोगों की ओर से, मैं आपसे विनती करता हूं। नेतृत्व बदलें और सभी को संघर्ष विराम पर बातचीत करने का अवसर दें। अन्यथा, जो हुआ, उस पर भारत एकजुट होकर आवाज उठाएगा।” आपका समय समाप्त होने के बाद भी मणिपुर में बहुत गलत है, ”महुआ मोइत्रा ने कहा।

‘सब्जियां हिंदू हुई और बकरा मुसलमान हो गया’

भारत को अब आप पर भरोसा नहीं रहा. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधान मंत्री को नई संसद में बहुसंख्यक धार्मिक संतों के सामने घुटने टेकते देखना, पुलिस द्वारा चैंपियन पहलवानों की पिटाई करना और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करना, और तीन जिलों में 50 पंचायतों को देखना हमें शर्म महसूस कराता है। भाजपा शासित राज्य हरियाणा ने पत्र जारी कर मुस्लिम व्यापारियों को राज्य में प्रवेश करने से रोक दिया है। नफ़रतो के जंगल पर शिलालेख में लिखा है, “सब्जिया हिंदू हुई और बाखड़ा मुसलमान हो गया।” यहां गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर कोई जानना चाहता है कि मोदीजी नहीं तो कौन? महुआ मोइत्रा ने कहा, मणिपुर पर इस निष्क्रियता के बाद भारत कहेगा, “मोदी के अलावा कोई भी।”

Related Articles

Back to top button