लड़की ने डॉक्टर पर लगाया गंभीर आरोप, जाने पूरा मामला

नई दिल्ली, उत्तर पश्चिमी जिले के महेंद्रा पार्क थाने में एक लड़की ने डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म व अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है। वहीं, आरोप है कि एफआईआर दर्ज कराने से पहले थाने में लड़की ने केस सेटलमेंट करने के लिए डॉक्टर से 35 लाख रुपए की डिमांड की, जिसमें डॉक्टर की तरफ से दो लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए, बाकी 33 लाख की रकम के लिए अगले दिन पांच बजे तक देने की बात कही गई। इसमें थाने की आईओ की भूमिका पर भी संगीन आरोप लगे हैं।

केस सेटलमेंट के आरोपों से जुड़ा यह विवाद बुधवार को सोशल मीडिया पर शेयर होने लगा। अफसरों ने संज्ञान लेते हुए तुरंत आईओ के खिलाफ डिपार्टमेंट इंक्वायरी के आदेश दिए। जांच एडिशनल डीसीपी को सौंपी गई है। फिलहाल लड़की के बयान पर डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म व अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। वहीं, एक्सटॉर्शन को लेकर डॉक्टर ने भी केस दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली लड़की जहांगीरपुरी में रहती है। आरोपित डॉक्टर विकासपुरी में रहते हैं। डॉक्टर ने एफआईआर में आरोप लगाया कि 26 जुलाई की रात को उन्हें उनके घर से एक सब इंस्पेक्टर और दो हेड कॉन्स्टेबल थाने ले गए। पुलिस वालों ने बताया कि उस पर एक लड़की ने संगीन आरोप लगाए हैं।

डॉक्टर का आरोप है कि पुलिस ने यह भी कहा कि मामले को निपटवा देंगे, ताकि एफआईआर न हो। महेंद्रा पार्क थाने पहुंचने पर एसएचओ ने थोड़ी पूछताछ के बाद आईओ सब इंस्पेक्टर के पास भेज दिया। आरोप है कि जब आईओ के कमरे में जाकर बैठा तो वहां पर आरोप लगाने वाली लड़की समेत तीन लोग पहले से ही बैठे हुए थे।

डॉक्टर का आरोप है कि उन लोगों ने 35 लाख रुपये की डिमांड रखी और कहा कि अगर पैसे दे दोगे तो वह अपनी शिकायत वापस ले लेंगे। डॉक्टर का कहना है कि उस समय इतनी बड़ी रकम जुटा पाना मुमकिन नहीं था। यह बात जब डॉक्टर ने उन्हें बताई तो दो लाख रुपये देने के लिए कहा गया और बाकी रकम अगले दिन पांच बजे तक देने के लिए कहा। हालांकि दो लाख रुपये भी रात के समय जुटा पाना मुश्किल हो रहा था।

इस बात पर आरोप लगाने वाली लड़की के साथ बैठे बाकी दोनों ने कहा कि तुम पैसे दो, तरीके हम बताएंगे। डॉक्टर का आरोप है कि शुरू में पैसे कैश मांगे गए। बाद में उन लोगों ने ऑनलाइन पैसे देने का सुझाव दिया। जिसके बाद उन लोगों ने अपना अकाउंट नंबर बता दिया।

जिसमें थोड़े-थोड़े करके उनके खाते में दो लाख रुपये डाल दिए। जिसके बाद आरोप लगाने वाली लड़की के साथ आए उन लोगों ने आईओ रचना को लिखित में दिया कि वह अपनी कंप्लेंट अगले दिन शाम पांच बजे तक रोकना चाहते हैं।

डॉक्टर को बाकी रकम का इंतजाम करने को कहा। इसके बाद आईओ ने डॉक्टर को छोड़ दिया। आई कार्ड जमा करा लिया।

वहीं, आरोप लगाने वाली लड़की के बयान पर डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी व अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है।

Related Articles

Back to top button