गुजरात और महाराष्ट्र नशा तस्करी का नया रास्ता, पंजाब पुलिस ने बरामद की 185.5 Kg हेरोइन

आइजी मुख्यालय ने बताया कि बीती 12 जुलाई को एटीएस गुजरात और पंजाब पुलिस के ज्वाइंट आपरेशन में गुजरात के मुंद्रा पोर्ट

गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाह नशा तस्करी का नया रास्ता बन गए हैं। अब बार्डर के साथ बंदरगाहों से नशा तस्करी को रोकना चुनौती है जिस पर काम किया जा रहा है। आइजी मुख्यालय डा. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पिछले दो महीनों में पंजाब पुलिस ने गुजरात और महाराष्ट्र की बंदरगाहों से लाई जा रही 185.5 किलोग्राम हेरोइन को बरामद किया है।

डा. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि गुजरात के भुज से ट्रक से लाई जा रही 38 किलोग्राम हेरोइन का पकड़ा जाना पुलिस की बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि यह हेरोइन गुजरात के समुद्री रास्ते से भारत में दाखिल हुई थी। इस मामले में दो गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। मामले की जांच जारी है जल्द ही मामले में ओर गिरफ्तारियां होंगी।

आइजी मुख्यालय ने बताया कि बीती 12 जुलाई को एटीएस गुजरात और पंजाब पुलिस के ज्वाइंट आपरेशन में गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से कंटेनर से 75 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई, जबकि महाराष्ट्र पुलिस के साथ ज्वाइंट आपरेशन में 15 जुलाई को मुंबई के नाहवा शेवा पोर्ट के कंटेनर से 72.5 किलो हेरोइन बरामद की गई। पिछले सप्ताह राज्य में 51.51 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई है।पुलिस ने बीते सप्ताह एनडीपीएस एक्ट के तहत 33 कामर्शियल मामलों सहित कुल 283 एफआइआर दर्ज की। राज्य भर में 370 नशा तस्करों को पकड़ा गया। पुलिस की ओर से चलाए गए अभियान के दौरान 1.09 करोड़ रुपये की ड्रग मनी, 13 किलो अफीम, 12 किलो गांजा, 7 क्विटंल भुक्की और 1.36 लाख नशीली गोलियां और कैप्सूल पकड़े गए।

 

Related Articles

Back to top button