महाराष्ट्र : पेड़ गिरने से 7 की मौत , 5 घायल

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के अकोला में रविवार को एक टिन शेड पर एक विशाल पेड़ गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लोगों के घायल होने की ख़बर आ रही है।
यह घटना शाम करीब सात बजे एक मंदिर के सामने एक धार्मिक समारोह के दौरान हुई जब मौसम ने अपना रुख बदला। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण एक पुराना नीम का पेड़ टीन के छप्पर पर गिर गया जिसके नीचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु शरण ले रखे थे। पुलिस के मुताबिक, 35 से 40 लोग शेड के नीचे दब गए जबकि सात की मौत हो गई। पांच अन्य को अकोला मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।
जैसे ही अधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी मिली, बचाव कार्य के लिए आपातकालीन सेवाएं हरकत में आ गईं, जबकि पेड़ के तने और ढहे हुए शेड को उठाने के लिए जेसीबी मशीनें मंगवाई गईं।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और घोषणा की कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार मारे गए लोगों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।
फडणवीस ने कहा, “यह बताना दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक धार्मिक समारोह के दौरान एक टिन शेड पर पेड़ गिरने से कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मैं उनके प्रति विनम्र सम्मान व्यक्त करता हूं।

Related Articles

Back to top button