मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस में भी मचा घमासान, मामला पहुंचा हाईकमान तक

 

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को उपचुनाव में मिली हार के बाद पार्टी की अंदरूनी कलह का मामला सुलझा भी नहीं कि युवा कांग्रेस के भीतर खींचतान शुरू हो गई है। युवा कांग्रेस में संगठन के विभिन्न पदों के लिए चुनाव प्रक्रिया को लेकर ही सवाल खड़े हो गए हैं।

दरअसल प्रदेश युवा कांग्रेस में अध्यक्ष पद सहित कई पदों के लिए चुनाव प्रक्रिया के जरिए मतदान कराया गया। अभी परिणाम भी नहीं आए कि मतदान की प्रक्रिया को ही लेकर सवाल उठने लगे। इसके बाद से ही मामला सुलगने लगा और इसकी शिकायत कांग्रेस आलाकमान तक करनी पड़ी। प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कुल नौ उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। 10, 11, 12 दिसंबर को मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई उसके बाद 15 दिसंबर तक परिणाम घोषित किया जाना था। लेकिन मतदान प्रक्रिया को लेकर उठे सवाल के बाद मतगणना नहीं हो सकी। माना जा रहा है कि अगले एक—दो दिनों में कांउटिग हो जाएगी लेकिन उससे पहले ही एनएसयूआई के प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज करा दी।

त्रिपाठी ने लिखा कि मतदान के तीन दिन बाद वोटों को रद्द करने के ​जो मापदंड जारी किए गए हैं वो गलत हैं। इससे युवा जो कांग्रेस के साथ जुड़े हैं उनका मनोबल कमजोर होगा। त्रिपाठी के इस पत्र के बाद माना जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है और इससे युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए खास उम्मीदवार को जिताने के क्रम में भी देखा जा रहा है। चुनाव परिणाम से पहले जो कलह सामने आई है उससे एक बात तय हो गई है कि आने वाले दिनों कलह और तेज होगी।

Related Articles

Back to top button