मध्यप्रदेश : यूपी की राह पर एमपी, योगी सरकार से मांगा लव जिहाद पर प्रस्तावित कानून का मसौदा

लखनऊ (Lucknow) : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज (Shivraj) सरकार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की राह पर चलते हुए मध्य प्रदेश में भी जल्द ही लव जिहाद कानून लागू करने की तैयारी में है। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) को चिट्ठी लिखकर लव जिहाद कानून का मसौदा मांगा है, जिससे एमपी में लव जिहाद कानून को सख्ती के साथ लागू किया जा सके।

लव जिहाद के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मध्यप्रदेश में भी इस पर कड़े कानून की मांग ज़ोर पकड़ने लगी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लव जिहाद पर सख्त कानून बनाए जाने की घोषणा के बाद अब मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर ने इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लव जिहाद कानून बनाने हेतु मसौदे की मांग की है।

रामेश्वर शर्मा का कहना है कि जिस तरह से नाम बदलकर लड़की को धोखा दिया जाता है और फिर उसके साथ जो कुछ भी होता है, वो एक सभ्य समाज में कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। ऐसे में जरूरी है कि पूरे देश में इसके लिए एक सा कानून बने।

रामेश्वर शर्मा ने कहा कि पिछले कई मामलों में ऐसा देखने में आया है कि हर राज्य में अलग कानून के तहत अलग अलग कार्यवाही होती है, इसीलिए मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है, जिससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में एक जैसा कानून बने। शर्मा ने संवैधानिक पद पर रहते हुए इस प्रकार के पत्र लिखने के सवालों पर कहा की बेटियों की सुरक्षा करना भी हमारा ही कर्तव्य है। ये अधिकार भी हमें संविधान ने ही दिया है।

Related Articles

Back to top button