Madhya Pradesh : ड्रग्स के बढ़ते खतरे को लेकर सख्त हुए CM शिवराज चौहान, बुलाई आपात बैठक

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बढ़ते ड्रग्स के खतरे को रोकने के लिए शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश में पनप रहे ड्रग्स माफिया को खत्म करने के संबंध में रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये आपात बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी और इसके लिए कम से कम 15 जिलों के कलेक्टरों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को वर्चुअल मीटिंग में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। 8 संभागो के आयुक्त, आईजी, सीएस ,डीजीपी, एसीएस होम और एडीजी इंटेलिजेंस बैठक में मौजूद रहेंगे।

बता दें कि ड्रग्स नशे के विरुद्ध मुहिम के संबंध में बैठक में भोपाल, इंदौर उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर,सागर रीवा, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, नीमच, दतिया, मंदसौर, नरसिंहपुर, रतलाम और सतना जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जुड़ेंगे।

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा और होशंगाबाद संभाग के संभागीय आयुक्त तथा पुलिस महानिरीक्षक भी बैठक में शामिल होंगे।

खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री इस बैठक में नशे औऱ ड्रग्स माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे सकते हैं। साथ ही, बैठक में स्पेशल टीम गठित करने और युवा वर्ग में नशे की प्रवृत्ति रोकने के लिए अभियान चलाने जैसे निर्देश भी दिए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button