कड़ी धूप में मुर्गा बनाया, विरोध करने पर कपड़े फाड़े, मारा-पीटा..जानिए कहां खेला गया रैगिंग का गंदा खेल?

ग्वालियर के आयुर्वेदिक कॉलेज में रैगिंग का एक भयानक मामला सामने आया है, यहां पर सीनियर छात्रों ने अपने जूनियर छात्रों के साथ बर्बरता की है

रैगिंग का नाम हम सभी लोग सुने होंगे। छात्र जब अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी कर कॉलेज में जाते हैं तो, वहां के सीनियर छात्र इन लड़कों के साथ रैगिंग करते हैं। रैगिंग का ज्यादा मामला मेडिकल कॉलेजो और इंजीनियरिंग कॉलेजो में देखने को मिलता है। रैगिंग के नाम परसीनियर छात्र जूनियर छात्रों केसाथ बर्बरता करते हैं। उनके कपड़े उतार कर उनको नंगा कर देते हैं। उनके साथ मारपीट करते हैं, और अपनी जी हुजूरी करने को कहते हैं। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है मध्य प्रदेश के ग्वालियर से।

रैगिंग के नाम पर छात्रों को मुर्गा बनाया

ग्वालियर के एक आयुर्वेदिक कॉलेज में सीनियर छात्रों द्वारा अपने जूनियर छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दरअसल, कॉलेज के सीनियर छात्रों ने अपने जूनियर छात्रों को घंटों धूप में मुर्गा बनाया। फिर उसके बाद उनके साथ मारपीट भी की। जब जूनियर छात्रों ने इसका विरोध किया तब उनकी बेरहमी से पिटाई की गई। इस पिटाई में उनके कपड़े और जूते तक फट गए।

कॉलेज प्रशासन बना रहता है मौन 

जूनियर छात्रों ने कहा कि हम इसकी शिकायत कई बार स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य से करचुके हैं। लेकिन इस मामले में वह कोई एक्शन नहीं लेते हैं। बीतेसोमवार को तो सीनियर छात्रों ने सारी हदें पार करदी। जूनियर छात्रों कोमारा पीटा और मुर्गा बनाया। इसके बाद हम सब मिलकर कॉलेज के प्रिंसिपलके पास गए लेकिन वह कुछ नहीं बोलें।

थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई 

जूनियर छात्रों ने कहा कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहींआने पर हम सभी जूनियरछात्र मजबूरी में थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई है। BMS के छात्रों ने अपनी साथ हुई बर्बरता का सबूत भी दिए। उन्होंने अपने फटे हुए कपड़े, फटे हुए जूते और चोट के निशान भी दिखाएं। जूनियर छात्रों ने पुलिसको यह बताया कि हमें सबसे ज्यादा डर इस बात का है कि, कहीं हमारे साथियों के साथ कोई अनहोनी ना हो जाए। क्योंकि, सीनियर छात्र हमें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button