चुनाव का रिजल्ट आने से पहले लखनऊ के लोहिया पार्क और RLD दफ्तर में की गई पेंटिग

चुनाव का परिणाम आने के बाद लखनऊ के लोहिया पार्क और RLD दफ्तर में की गई पेंटिग, सियासी हलचल हुई तेज  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. लेकिन उससे पहले लखनऊ में कई सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. जानकारी के मुताबिक लखनऊ में राम मनोहर लोहिया पार्क और जयंत चौधरी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकदल के कार्यालय को रंग दिया गया है. एसपी और आरएलडी के समर्थकों का कहना है कि राज्य में एसपी व आरएलडी गठबंधन की सरकार बन रही है. वहीं सपा द्वारा बनाए गए लोहिया पार्क में मेंटेनेंस का काम शुरू किया गया है. हालांकि राज्य में अभी सातवें चरण का मतदान बचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि लोहिया पार्क में लाइट बदलने सहित सफाई का काम शुरू हो गया है और पार्क की नई लाइट और पिलर पेंट किए जा रहे हैं. इस पार्क को राज्य की सपा सरकार बनाया था और चुनाव परिणाम से पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े पार्क का मेंटेनेंस किया जाना कई तरह के सवाल उठा रहा है. बताया जा रहा है कि लोहिया पार्क की सफाई और मेंटेनेंस का काम देखने के लिए कई एसपी कार्यकर्ता भी वहां पहुंचे और बताया कि जब उन्हें सोशल मीडिया पर सपा की सरकार आने की जानकारी मिली तो वह इस पार्क का जायजा लेने आए थे. उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी की सरकार आ रही है और इस वजह से यहां कलर किया गया है.

सजाया गया आरएलडी कार्यालय

वहीं राष्ट्रीय लोकदल के लखनऊ स्थित कार्यालय को सजाया गया है और यहां पर नई कुर्सियों सहित नई खिड़कियां लगाई गई हैं. आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ इमरान मसूद के मुताबिक अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की गठबंधन सरकार आने वाली है और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इसके कारण पार्टी कार्यालय को सजाया गया है और विधायकों के स्वागत के लिए कार्यालय को ठीक किया जा रहा है.

10 मार्च को जारी होंगे विधानसभा चुनाव

यूपी में 7 चरण में मतदान हो रहे हैं और राज्य में 6 चरण का मतदान हो चुका है. वहीं सातवें चरण का मतदान सोमवार को होना है. वहीं राज्य में चुनाव के परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. राज्य में सभी सियासी दलों का दावा है कि उसकी सरकार बन रही है. भाजपा का दावा है कि वह 300 सीटें जीत रही है. जबकि एसपी गठबंधन का दावा है कि राज्य में उसकी सरकार बनने जा रही है.

Related Articles

Back to top button