लखनऊ। मुख्तार अंसारी के आवेदन पर अगली सुनवाई 19 जुलाई को, उच्च श्रेणी बंदी घोषित करने की मांग

बांदा जेल मे निरुद्ध सदर विधायक मुख्तार अंसारी के उच्च श्रेणी बंदी घोषित करने व मेडिकल बोर्ड के परामर्श सुविधा के मामले में मंगलवार को गैंगस्टर की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। इसमें अपर सत्र न्यायाधीश ने सुनवाई के लिए अगली तिथि 19 जुलाई घोषित कर दी।

विधायक मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता दारोगा सिंह ने बांदा जेल में उच्च श्रेणी बंदी व मेडिकल परामर्श की सुविधा की मांग को लेकर आनलाइन आवेदन किया था। इस आवेदन पर वर्चुवल सुनवाई गैंगस्टर की विशेष अदालत अपर सत्र न्यायाधीश रामअवतार प्रसाद की अदालत में लंबित है। मंगलवार को राज्य की ओर से विशेष लोक अभियोजक (गैंगस्टर कोर्ट) कृष्ण शरण सिंह ने उत्तर प्रदेश जेल मैनुअल का हवाला देते हुए प्रार्थना पत्र दिया कि आरोपित के अधिवता द्वारा प्रस्तुत किया गया प्रार्थना पत्र सुनवाई के योग्य नहीं है।

इस बाबत हवाला दिया कि आवेदन को उनके अधिवक्ता ने दिया है, जबकि आरोपित को स्वयं अपने हस्ताक्षरशुदा आवेदन देना चाहिए। वहीं विधायक के अधिवक्ता दारोगा सिंह ने इस पर आपत्ति के लिए समय की मांग की। इस पर सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने 19 जुलाई की तारीख आपत्ति व सुनवाई के लिए नियत कर दी।इससे पूर्व भी मुख्‍तार अंसारी ने कभी टीवी को कभी मच्‍छरदानी सहित कई डिमांड करके अदालत में नई बहस को जन्‍म‍ दिया था।

Related Articles

Back to top button