लखनऊ: कन्हैया कुमार पर फेंकी गई स्याही, कांग्रेस ने बताया एसिड अटैक

लखनऊ में कन्हैया कुमार पर फेंकी गई स्याही को बताया एसिड अटैक, युवक अरेस्ट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले राजनीतिक सियासत गरम हो गई है. ऐसे में सभी पार्टी के स्टार प्रचारक लगातार अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार पर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर एक युवक ने स्याही फेंक दी. स्याही फेकने के बाद मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवक खूब पिटाई कर दी.

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक कन्हैया कुमार पर उस वक्त स्याही फेंकी गई जब वह लखनऊ सेंट्रल सीट के कांग्रेस प्रत्याशी सदफ जफर के नॉमिनेशन में हिस्सा लेने वहां पहुंचे थे. इस दौरान कन्हैया कुमार ने लखनऊ की गलियों में कांग्रेस के लिए वोट भी मांगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब नई हो रही है. पुराने लोग पार्टी को छोड़ रहे हैं, लेकिन नए लोग युवा वर्ग इस पार्टी से जुड़ रहा है.

स्याही नहीं एसिड अटैक था-कांग्रेस

वहीं कांग्रेस नेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि यह एसिड अटैक था. इसके साथ ही उनका कहना था कि वो एसिड कन्हैया कुमार पर नहीं पड़ी. हालांकि उनके आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं. युवक की पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले क्र दिया गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक्ट्रेस और सोशल असविस्त सदफ जफर को लखनऊ सेंट्रल सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. सदफ जफर लखनऊ की ही रहने वाली हैं और मीरा नायर की फिल्म ‘ए सूटेबल बॉय’ में अभिनय कर चुकी हैं. 2019 नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थीं. इसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें अरेस्ट किया था. सदफ जफर फिलहाल दंगा फैलाने और हत्या करवाने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं.

Related Articles

Back to top button