कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के सम्मान में बड़ा फैसला किया है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कैंसर संस्थान (Lucknow Cancer Institute) का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Government Medical College, Bulandshahr) का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है.

बता दें इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया है.

केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही ऐलान किया है कि अयोध्या के अलावा लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा.

बता दें कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह ने उनके पिता के दाह संस्कार में साथ देने के लिए सीएम योगी की तारीफ की थी. उन्होंने सीएम को धन्यवाद देते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी.

एटा से सांसद राजवीर सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा, “जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए. मा. मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर और दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है, जिसके लिए मैं, मेरा परिवार और क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी. ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं.”

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त को लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया था.कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल

Related Articles

Back to top button