रसोई गैस पर सब्सिडी बंद, सरकार की लूट चालू है : प्रियंका गांधी

लखनऊ. पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। महंगाई इस वक्त चरम पर है। उस पर इस खबर ने सबको चौंका दिया कि, सरकार ने घरेलू गैस पर सब्सिडी देनी बंद कर दी है! सरकार के इस कदम पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहाकि, रसोई गैस पर सब्सिडी बंद, जनता के लिए सब्सिडी बंद है। सरकार की लूट चालू है।

प्रियंका गांधी ने शनिवार को अपने अपने ट्विट पर लिखा कि, रसोई गैस पर सब्सिडी बंद, जनता के लिए सब्सिडी बंद है। सरकार की लूट चालू है। 7 साल में पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स से मोदी जी की सरकार 23 लाख करोड़ रु कमा चुकी है। 7 साल में रसोई गैस के दाम दुगने से ज्यादा हो गए। केवल 9 महीने के भीतर रसोई गैस पर 190 रुपए बढ़ा दिए।

सवाल यह है कि पिछले एक साल से आपके बैंक खाते में घरेलू एलपीजी की सब्सिडी नहीं आई है? तो यह जान लीजिए कि, सरकार ने घरेलू गैस पर सब्सिडी देनी बंद कर दी है। एक उपभोक्ता ने ट्विटर के जरिए सवाल किया कि, पिछले 1 साल से अधिक समय हो गया हैं लेकिन हमें एलपीजी गैस सिलिंडर की सब्सिडी नहीं मिली हैं मैने ऑनलाइन पोर्टल पे कम्प्लेन की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला ही!’ इस पर मंच की ओर से यह जवाब मिला, प्रिय ग्राहक, चूंकि 2020 मई से सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमतों में कोई अंतर नहीं है, इसलिए किसी भी ग्राहक को सब्सिडी की कोई राशि हस्तांतरित नहीं की जाती है। बाकी अब आप समझ लीजिए।

Related Articles

Back to top button