लोकसभा-राज्यसभा ने रवि दहिया को दीं शुभकामनाएं, विपक्ष ने किया हंगामा

नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) में शुक्रवार को भी हंगामा होने के आसार हैं. लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष पेगासस पर चर्चा के लिए अड़ा हुआ है. वहीं सरकार का कहना है यह कोई मुद्दा नहीं है. इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कई राजनीतिक दल संसद में विभिन्न विधेयकों पर होने वाली बहस में हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन किसानों की मांगों को संसद में न उठाकर जनता का अपमान कर रहे हैं. एसकेएम ने एक बयान में कहा, ‘संज्ञान में आया है कि विभिन्न राजनीतिक दल और उनके सांसद जनता की ओर से जारी किए गए व्हिप के खिलाफ जा रहे हैं. यह देखा जा रहा है कि बीजू जनता दल, तेलंगाना राष्ट्र समिति, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, अन्नाद्रमुक, तेलुगु देशम पार्टी, जनता दल यूनाइटेड के सांसद जनता के व्हिप को दरकिनार कर विभिन्न विधेयकों पर हो रही बहसों में हिस्सा ले रहे हैं.

सदन के दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा शुरू हो गया है. विपक्ष पेगासस और कृषि कानूनों पर चर्चा की मांग कर रहा है.
लोकसभा की कार्यवाही के दौरान रवि कुमार दहिया को शुभकामनाएं दी गईं. उन्होंने कुश्ती में सिल्वर जीता है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनके भविष्य की मंगलकामनाएं कीं.
लोकसभा में हिरोशिमा और नागासाकी में परमाणु बम गिराये जाने की बरसी पर मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई.
 राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान उपसभापति हरिवंश ने सदन और खुद की ओर रवि कुमार दहिया को शुभकामनाएं दीं. दहिया ने सिल्वर जीता है.

Related Articles

Back to top button