बिहार में 1 जून तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना. बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य में जारी लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर ऐलान किया है. ताज़ा खबरों के मुताबिक बिहार में लॉकडाउन को अभी और कुछ समय के लिए बढ़ाया गया है और इसकी अवधि अब 1जून 2021 तक होगी. इससे पहले बिहार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ही इस बात को फैसला हुआ.

बिहार में कोविड 19 के खिलाफ छिड़ी जंग में लॉकडाउन और बढ़ेगा या नहीं, इस सवाल पर विचार करने के लिए सीएम नीतीश कुमार कई अधिकारियों से संपर्क कर चुके थे. लॉकडाउन को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने सीएम नीतीश कुमार को फिलहाल लॉकडाउन जारी रखने की सलाह दी थी. मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलाफ नीतिगत स्तर पर जूझ रहे कई विभागों जैसे आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य, शिक्षा और ग्रामीण विकास विभाग के अफसरों से राय मांगी थी और बताया गया है कि इन सभी विभागों ने अपनी राय लॉकडाउन के पक्ष में दी थी.
गौरतलब है कि बिहार में ग्रामीण इलाकों तक कोरोना के साथ ही ब्लैक फंगस का संक्रमण भी फैल चुका है. हालांकि पिछले 24 घंटों में रोज़ मिलने वाले नए केसों की संख्या कम हुई है बिहार में पिछले 24 घंटों में 4000 के करीब नए केस सामने आए हैं, लेकिन एक दिन में मौतों का आंकड़ा बढ़ा है. बिहार सरकार और खुद सीएम नीतीश कुमार लोगों को अब भी सावधानी और सतर्कता बरतने की ​ही हिदायत दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button