छत्तीसगढ़ में इस वजह से 12 ट्रेन हुई रद्द

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 12 लोकल ट्रेनों को रविवार से 17 नवंबर तक रद्द कर दिया गया है। राजधानी रायपुर (Raipur) से गुजरने वाली इन ट्रेनों के रद्द होने से ट्रेन यात्रियों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दौरान 21 ट्रेनें चार दिनों तक प्रभावित रहेंगी। इसमें 10, 11, 13 और 16 नवंबर को अलग-अलग तारीखों में ट्रेनें कैंसिल रहेंगी।

रेलवे (Railway) प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर (Bilaspur) के पास चुचुहियापारा फाटक पर अंडरब्रिज बनाने का काम चल रहा है। जिसके चलते यहाँ की ट्रेनों का ब्लॉक लिया गया है। ब्लॉक के दौरान अंडरब्रिज के बॉक्सों को कट एंड कवर विधि से पटरी के नीचे शिफ्ट किया जाएगा। इस दौरान पटरी के उपर ट्रेनों के चलने पर खतरा है, इसलिए सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों का ब्लॉक लिया है। इसके कारण रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को कुछ दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ये ट्रेने होंगी प्रभावित

गौरतलब है कि ब्लॉक के चलते 10, 13 और 17 नवंबर को कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस ट्रेन रद्द रहेगी। रायपुर-कोरबा हरसदेव एक्सप्रेस भी 10, 13 और 16 नवंबर को रद्द रहेगी। 12 नवंबर को रायपुर-गेवरारोड पैसेंजर रद्द रहेगी। वहीँ वापसी के लिए गेवरारोड-रायपुर पैसेंजर 10 और 13 नवंबर को रद्द रहेगी। 10, 13 और 16 नवंबर को दोनों रूट पर बिलासपुर-रायगढ़ मेमू रद्द रहेगी। 10, 13 और 16 नवंबर दोनों रूट की बिलासपुर-गेवरारोड मेमू नहीं चलेगी। इसके साथ ही एक दूसरी बिलासपुर-गेवरारोड मेमू भी 16 नवंबर को दोनों रूट पर रद्द रहेगी। इन मुख्य ट्रेनों के अलावा दूसरी ट्रेनों के रूट भी 17 नवंबर तक प्रभावित होंगे।

Related Articles

Back to top button