पुडुचेरी में आज से शराब के दाम में 20 फीसदी का इजाफा

पुडुचेरी. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) सरकार ने अपने यहां सभी तरह की शराब (Liquor Price) के दामों में इजाफा कर दिया है. शराब के दामों में यह इजाफा 20 फीसदी का है. प्रदेश के आबकारी विभाग ने इसकी घोषणा बुधवार को की है. उसके अनुसार प्रदेश में शराब के बढ़े हुए दाम 15 जुलाई से लागू हो जाएंगे.

हालांकि शराब के इन बढ़ दामों के बाद भी पुडुचेरी में आसपास के राज्‍यों तमिलनाडु और कर्नाटक समेत अन्‍य राज्‍यों से दाम काफी कम हैं. पुडुचेरी प्रशासन ने इस साल अप्रैल में शराब पर 7.5 फीसदी विशेष कोविड चार्जेज को निरस्त कर दिया है, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में दरों में कमी की अनुमति मिली. राज्‍य काफी हद तक पर्यटन पर निर्भर करता है.

शराब पर पिछले साल मई में अतिरिक्त शुल्क लगाया गया था ताकि पड़ोसी राज्यों के अनुरूप कीमत तय की जा सके. ऐसा इसलिए भी था ताकि कोविड महामारी के दौरान विशेष रूप से तमिलनाडु से पुडुचेरी में लोगों की आवाजाही को रोका जा सके.उपराज्‍यपाल ने स्‍पेशल ड्यूटी को रद्द करते हुए सभी पब, खुदरा शराब विक्रेताओं और रेस्तरां को सुरक्षा नियमों का पालन करने का आदेश दिया था. उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा था कि चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद स्‍पेशल ड्यूटी को हटा लिया गया था.

Related Articles

Back to top button