गठबंधन में धोखाधड़ी! कर्पूरी ठाकुर की तरह मुझे भी हटा सकते है CM पद से – नितीश

जननायक कर्पूरी ठाकुर (Karpoori Thakur) की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने बयान से एक बार फिर सबको चौंका दिया। नीतीश कुमार ने संकेत दिए कि उन्हें वर्तमान कार्यकाल के बीच में ही मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया जा सकता है।

कर्पूरी ठाकुर के साथ हुआ अन्याय

रविवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती समारोह में नीतीश कुमार ने कहा, ‘जननायक कर्पूरी ठाकुर जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने अतिपिछड़ों को आरक्षण दिया, इससे नाराज लोगों ने उन्हें दो साल और कुछ महीने बाद पद से हटा दिया।’ नीतीश ने कहा कि कभी-कभी सबके हित में काम करने का मतलब होता है कि कुछ लोग नाराज होंगे। हमारी सरकार ने किसी की भी उपेक्षा नहीं की है। बिहार निरंतर विकार की राह पर आगे बढ़ रहा है।’

I may be removed midway like Karpoori Thakur, says Bihar CM Nitish Kumar |  Patna News - Times of India

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जिस तरह जननायक कर्पूरी ठाकुर के साथ अन्याय हुआ और लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा दिया। इसी तरह मुझे भी लगता है कि मेरे कार्यकाल के बीच में ही मुझे सीएम की कुर्सी से हटाया जा सकता है।

जल्दी स्वस्थ हों लालू यादव- नीतीश कुमार

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे अपने चिर विरोधी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बारे में रविवार को कहा कि ‘हम चाहते हैं कि वे जल्दी स्वस्थ हों।’ जदयू मुख्यालय में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि वे जल्दी स्वस्थ हों।’ विधानसभा में 22 फरवरी को पेश किये जाने वाले आगामी बजट के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लोग विकास चाहते हैं, विकास कार्य को आगे बढ़ाने के लिए ही बजट में प्रावधान होगा।

लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को शनिवार रात रांची के एक अस्पताल में इलाज कराने के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया। दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया, ‘उन्हें एम्स के काॢडयोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है।’ चारा घोटाला मामलों में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद (71) का झारखंड की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुॢवज्ञान संस्थान (रिम्स) में विभिन्न रोगों का इलाज चल रहा था।

रिम्स के निदेशक डॉक्टर कमलेश्वर प्रसाद ने इससे पहले कहा था, ‘लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया। उनकी आयु को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिये दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने का फैसला किया है।’

Related Articles

Back to top button