बलरामपुर : सभासद और ग्राम प्रधान ने जानकारी छिपाई तो होगी कानूनी कार्रवाई: जिलाधिकारी

बलरामपुर- जिले में लगातार अन्य राज्यों से आने का सिलसिला जारी है। उन राज्यों व इलाकों से भी लोगों का जिले में जारी है जो कोरोना वायरस के हाॅट स्पाट हैं। जिले की सीमाओं पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार चेकिंग कर जिले में आने वाले जिले के लोगों को कोरंटीन किया जा रहा है लेकिन फिर भी कुछ ऐसे लोग है जो सड़क मार्ग से ना आकर रेल की पटरियों, पगदंडी रास्तों व सूनसान इलाको से होकर जिले में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त निर्देश जारी किये हैं।

जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश ने शुक्रवार को बताया कि जिले में पहला केस आने के बाद जिले में अब लाॅकडाउन का पालन और सख्ती से कराया जाएगा। अब तक शहर या गांव में आने वाले अन्य राज्यों के लोगों को ट्रैक करने की जिम्मेदारी लेखपाल, शिक्षक, आशा व आॅगनवाडी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी थी। कुछ ग्राम प्रधान ट्रैकिंग में सहयोग भी करते है लेकिन इसके बाद भी कई ग्राम प्रधानों और सभासदों के सहयोग ना देने के कारण अभी भी जिले में कुछ लोग ऐसे छिपे हुए है जिनकी ट्रैकिंग नहीं हो पा रही है। इन्ही को पकड़ने के लिए अब उस क्षेत्र के ग्राम प्रधान और सभासद की जिम्मेदारी तय की गई हैं। अब उनके क्षेत्र में आने वाले लोगों की जानकारी ग्राम प्रधान व सभासद को पहले जिला प्रशासन को देनी होगी। यदि अब किसी भी क्षेत्र में ऐसे लोग जिला प्रशासन को मिलते है जिनकी जानकारी इन जनप्रतिनिधियों ने पहले प्रशासन को नहीं दी थी तो ऐसा माना जाएगा कि कोरोना वायरस फैलाने में उनकी भी भूमिका है और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने बताया इसके अलावा अब यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी कारण से घर से बाहर निकल रहा है तो ये जरूर चेक कर ले कि उनके मोबाइल में आरोग्य सेतु एप है या नहीं। यदि आपके मोबाइल में ये एप नहीं होगा तो पुलिस आपको घर वापस भेज देगी। उन्होने बताया कि आरोग्य सेतु एप हमारी, आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए है जिससे आपके आस पास कोरोना से प्रभावित व्यक्ति की ट्रैकिंग हो सकेगी। डीएम ने बताया कि इसमें लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए बहुत ही आवश्यक सूचनाएं है जिसका लाभ लोग ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button