सीएम मनोहर लाल खट्टर के दौरे का विरोध कर रहे किसानों पर करनाल में लाठीचार्ज

करनाल. हरियाणा के करनाल के घरौंडा में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. इससे कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आई हैं. कुछ किसानों के सिर भी फूटे हैं.

योगेंद्र यादव ने किया ट्वीट

किसान आंदोलन में सक्रिय योगेंद्र यादव ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने अपने निजी ट्विटर हैंडल पर लिखा ‘ब्रेकिंग : हरियाणा के घरौंडा (करनाल) में किसानों पर पुलिस का हिंसक लाठीचार्ज. वे सीएम वे सीएम खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं के करनाल दौरे का विरोध कर रहे थे. ये है हरियाणा पुलिस का असली चेहरा.’

कृषि कानूनों के खिलाफ भाजपा नेताओं का विरोध

आपको याद दिला दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा के लगातार भाजपा नेताओं का विरोध हो रहा है. आज भी यहां सीएम मनोहर लाल खट्टर और अन्य बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा था. सुबह किसानों ने सताड़ा टोल प्लाजा पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का विरोध किया था. किसानों ने नारेबाजी करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए थे. पुलिस ने हाइवे पर ही किसानों को रोक रखा था. शहर में जगह-जगह नाकेबंदी की गई थी है.

पुलिस ने की थी समझाने की कोशिश

शनिवार को करनाल में घरौंडा के पास बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसानों ने भाजपा नेताओं को रोकने की योजना बनाते हुए टोल की दो-दो क्रॉसिंग छोड़कर बाकी को बंद कर दिया था. पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने, जिसके बाद ये हालात बने. लाठीचार्ज में कई किसानों के सिर फूटे हैं और खून बहा है. वहीं पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए किसान खेतों में भाग गए.किसानों पर लाठीचार्ज से भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने हुंकार भरी है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि पुलिस ने करनाल में किसानों का प्रवेश बंद कर दिया है. बसताड़ा टोल पर किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें जख्मी कर दिया है. किसानों से मेरी अपील है कि लाठीचार्ज के विरोध में वे जहां-जहां संभव हो, सड़कें जाम कर दें और अगले आदेश तक जाम रखें. उन्होंने लिखा कि टोल पर भी जाम लगाया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button