चौरी चौरा शताब्दी वर्ष मनाए जाने के शुभ अवसर पर लगा बृहद रोजगार मेला

भारत सरकार के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर वीर शहीदों को नमन करने एवं श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आज से चौरी चौरा शताब्दी वर्ष मनाया जाना शुरू हुआ । अमेठी जनपद में इस कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए आज सुबह सबसे पहले जनपद मुख्यालय गौरीगंज में रणंजय इंटर कॉलेज के बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। इस प्रभात फेरी को जिला अधिकारी अरुण कुमार ने हरी झंडी देकर रवाना किया ।

जहां पर बच्चों ने शहीदों को नमन करते हुए उनके सम्मान में रैली निकाली तथा वंदे मातरम इंकलाब जिंदाबाद के नारों से जनपद मुख्यालय गुंजायमान हुआ । यह रैली सब्जी मंडी से निकलकर कलेक्ट्रेट तक पहुंची । जिसमें शहीदों के सम्मान में छात्र छात्राओं ने आम जनमानस को जागरूक किया । इसके उपरांत मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठर के द्वारा आयोजित आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा नगर पालिका परिषद गौरीगंज पहुंचे जहां पर उन्होंने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की । तथा वंदे मातरम की धुन पर सभी लोगों ने अमर शहीद वीरों को सैल्यूट करते हुए याद किया ।

ये भी पढ़ें-रामगोविन्द चौधरी पहुंचे रामपुर, नवरीत सिंह को दी श्रद्धांजलि, तंजीम फातिमा से की मुताकात, जानिए क्या रहा कार्यक्रम

जहां पर प्रभारी मंत्री के साथ जिलाधिकारी अरुण कुमार मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठर तथा जिले के समस्त अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। इसके उपरांत आज के शुभ अवसर पर प्रभारी मंत्री ने जिले के 18 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। तत्पश्चात प्रभारी मंत्री जवाहर नवोदय विद्यालय गौरीगंज पहुंचे जहां पर मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया था प्रभारी मंत्री ने इस रोजगार मेले का फीता काटकर शुभारंभ किया । इस बृहद रोजगार मेले में युवाओं को रोजगार देने के लिए दर्जनों प्राइवेट संस्थान व कंपनियों ने अपना स्टॉल लगाया था । जिस का निरीक्षण मंत्री महोदय ने किया तथा इसी के साथ ही आज के इस रोजगार मेले में चयनित हुए युवाओं को रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र भी वितरित किया । मंच से बोलते हुए प्रभारी मंत्री ने भारत सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई।

Related Articles

Back to top button