आध्यात्म की शरण में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, पारिवारिक कलह पर गुरु से की घंटों चर्चा

मथुरा. बिहार के पूर्व मंत्री और लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) एक बार फिर तीर्थनगरी मथुरा (Mathura) के धार्मिक दौरे पर हैं. बिहार की राजनीतिक उठापटक से दूर तेजप्रताप यादव यहां आध्यात्मिक सुकून की खोज में आए हैं. बिहार में राजद की अंदरूनी उठापटक आजकल मीडिया की सुर्खियों में है. दरअसल, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को लेकर उठे विवाद में लालू परिवार दो धड़ों में बंटा नजर आ रहा है. लालू के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप ने जगदानंद सिंह को हटाने की मांग को लेकर मोर्चा खोल रखा है, जबकि पार्टी अध्यक्ष तेजस्वी यादव प्रदेश अध्यक्ष के साथ खड़े है. ऐसे में बिहार में उठे राजनीतिक तूफान से दूर तेजप्रताप फिर आध्यात्म की शरण में आ गए हैं.

तेजप्रताप यादव बुधवार की शाम अपने धार्मिक गुरु बल्लभाचार्य के निजी निवास पर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, दोनों के बीच धर्म पर घंटों चर्चा हुई. इतना ही नहीं तेजप्रताप ने अपने धार्मिक गुरु को पारिवारिक हालत से रूबरू कराया. साथ ही शांतिपूर्ण जीवन के उपाय जाने. फिलहाल तेजप्रताप ने मीडिया से दूरी बना रखी है, लेकिन धार्मिक गुरु से आर्शीवाद लेते हुए एक वीडियो वायरल हो रही है.

पहले भी शांति की तलाश में मथुरा आ चुके हैं तेजप्रताप
गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब तेजप्रताप यादव मथुरा प्रवास पहुंचे हैं. इससे पहले जब उनकी पत्नी के साथ उनका विवाद हुआ था तो वे शांति की तलाश में मथुरा पहुंचे थे. वे कई दिनों तक एक वैरागी की तरह कृष्ण नगरी में रहे थे. अब जब परिवार राजनीति को लेकर दो धड़ों में बंटा है तो एक बार फिर तेजप्रताप धर्म नगरी मथुरा के प्रवास पर पहुंचे.

Related Articles

Back to top button