लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, रिम्स मेडिकल बोर्ड ने रेफर किया AIIMS

लालू यादव की बिगड़ी तबीयत, एम्स रेफर करने को लेकर लगाई अर्जी

पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ गई है. मंगलवार को अचानक से लालू यादव की तबीयत काफी ज्यादा बिगड़ गई है. जिसके बाद उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें दिल्ली स्थित एम्स  रेफर करने को लेकर अर्जी लगाई गई. लालू प्रसाद के परिवार के द्वारा लगाई गई अर्जी पर दोपहर 12 बजे के बाद मेडिकल बोर्ड की एक बैठक हुई है.

मेडिकल बैठक के बाद रिम्स के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की स्थिति खराब होती जा रही है. उनके हार्ट व किडनी पर असर हुआ है. उन्होंने कहा कि उच्चतर इलाज के लिए उन्हें एम्स भेजा जाए. इसके लिए हम लोगों ने रिकमेंड किया है. अब जेल के अधिकारी फैसला लेंगे कि उन्हें, कब भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी उन्हें दिल्ली ले जाया जाएगा वह ठीक रहेगा. इस बीच, लालू परिवार के साथ उनके खास माने जाने वाले भोला यादव के रांची जाने की खबर है. इसके साथ ही अदालत की अनुमति लेने की प्रक्रिया भी शुरू होने की बात सामने आ रही है.

लालू यादव पहले भी उपचार के लिए दिल्ली जा चुके हैं. कहा जा रहा है कि वह किडनी के इंफेक्शन  से ग्रसित हैं. इसके अलावा ब्लड प्रेशर समेत कुछ अन्य प्रकार की समस्या भी उभरी हैं. इसी का उपचार रिम्स में चल रहा है,लेकिन मंगलवार को उन्हें कुछ ज्यादा परेशानी हुई है जिसके बाद अब लालू यादव को दिल्ली के किसी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया सकता है.

कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं लालू प्रसाद

बता दें लालू प्रसाद कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है. यही वजह है कि कोर्ट ने उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रिम्म में रहने की इजाजत दे दी है.

तब स्कूटर से ढोए गए थे सांड़ और भैंसे

लालू प्रसाद को चारा घोटाला के सबसे चर्चिच डोरंडा कोषागार मामले में 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में कोर्ट ने 5 साल की सजा व 60 लाख का जुर्माना लगाया है. जिसके बाद कोर्ट में उन्होंने फैसले को चुनौती दी है. डोरंडा मामला चारा घोटाला का सबसे चर्चित मामला इसलिए है कि इसमें CBI ने जांच में पाया कि अफसरों और नेताओं ने मिलकर फर्जीवाड़े का अनोखा फॉमूर्ला तैयार किया. इसके साथ 400 सांड़ को हरियाणा और दिल्ली से कथित तौर पर स्कूटर व मोटरसाइकिल पर रांची तक ढोया गया था.

Related Articles

Back to top button