पार्टी का गमछा डालकर वोट डालने पहुंचे लालू यादव, बीजेपी हुई नाराज चुनाव आयोग से की शिकायत

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग पहुंच गई। यहां उन्होंने लालू यादव की शिकायत की और कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी का मतदान केंद्र के अंदर प्रचार किया है।

वोटिंग प्रक्रिया के दौरान पार्टी का गमछा डालकर पहुंचे लालू यादव

लोकसभा चुनाव के लिए कल आखिरी चरण का मतदान हुआ। जहां पर सभी राजनीतिक दलों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। लेकिन आखिरी चरण के मतदान के दौरान बिहार से खबर सामने आई है। जहां पर भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के नेता लालू प्रसाद यादव की चुनाव आयोग से शिकायत की है। बीजेपी ने आरोप लगाया है की आखिरी चरण के चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव अपने गले में अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह बाला गमछा डालकर मतदान केंद्र तक पहुंचे। जहां पर उन्होंने वोट डाला और लोगों को अपनी पार्टी के प्रति जागरूक करने का इशारा भी किया। इस बात से बीजेपी के लोग नाराज हो गए और उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

बेटी-पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे थे लालू यादव

आखिरी चरण के लिए लालू यादव वोटिंग प्रक्रिया के दौरान अपनी बेटी रोहणी आचार्य और पत्नी राबड़ी देवी के साथ में वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे। जहां उन्होंने वोट डाला। लेकिन वोट डालने के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया और इस विवाद को बीजेपी के तरफ से खड़ा किया गया है। लालू यादव के द्वारा अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह वाला गमछा डालकर मतदान केंद्र पर पहुंचकर उल्लंघन करने के मामले में बीजेपी चुनाव आयोग में पहुंच गई है। यहां भाजपा ने कहा कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के प्रावधानों से बैन है। साथ ही यह चुनाव आदर्श आचार संहिता के निर्देशों का भी खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है। ऐसे में हम लोग चाहते हैं कि लालू यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए।

Related Articles

Back to top button