लालू का CM नीतीश को जवाब:तारापुर की चुनावी सभा में कहा- हम काहे गोली मारेंगे, तुम अपने मर जाओगे

लालू यादव ने करीब 6 साल बाद तारापुर उपचुनाव में चुनावी सभा को संबोधित किया।

बुधवार को 6 साल बाद RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चुनावी रण में लौटे। उन्होंने मुंगेर जिले के तारापुर में चुनावी सभा की। उनके पहुंचते ही समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए। समर्थकों की भीड़ के बीच लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने कभी समझौता नहीं किया। जबकि नीतीश कुमार बापू के हत्यारे का जिंदाबाद कर रहे हैं। माना जा रहा है कि लालू का इशारा भाजपा और संघ की तरफ था।

वहीं, नीतीश कुमार के गोली मारने वाले बयान पर भी लालू ने पलटवार किया। कहा, ‘हम काहे गोली मारेंगे, तुम अपने मर जाओगे।’ दरअसल, सोमवार को न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में लालू ने कहा था कि तेजस्वी ने अकेले सबकी हवा निकाल दी है। बाकी जो बचा है उसका विसर्जन करने हम आ गए हैं। लालू के इसी बयान पर नीतीश ने मीडिया से कहा था, ‘चाहे तो गोली मरवा दें। इसके अलावा वे कुछ नहीं कर सकते हैं।’

लालू प्रसाद ने तंज कसते हुए कहा, ‘नीतीश कुमार का पेट भर गया तो चले हैं प्रधानमंत्री बनने। कौन आपको PM बनाने वाला है? नौकरी कहां दिया? प्लेटफॉर्म का टिकट 50-50 रुपए। मनमानी वसूली। हर बजट में हम भाड़ा घटाएं। 60 हजार करोड़ का सरप्लस हम दिए। रेलवे को बर्बाद कर दिया। अब हालत ये है कि चादर तक अपना लेकर जाइए।’

उन्होंने आगे कहा, ‘कहीं काम नहीं, रोजगार नहीं। तेजस्वी को बिहार की जनता ने मुख्यमंत्री बना दिया था, पर बेईमानी कर दिया। हम जेल में थे। मैं आ गया हूं और आप लोगों के बीच लगातार रहूंगा। तारापुर को हम अनुमंडल, भागलपुर, मुंगेर को हम कमिश्नरी बनाए थे। JDU का उम्मीदवार बम कांड में लिप्त है।’

लालू प्रसाद की चुनावी सभा में जुटी भीड़ ने उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की।

तेजस्वी ने कचूमर निकाल दिया है
CM पर निशाना साधते हुए RJD सुप्रीमो ने कहा कि मैं विसर्जन करने आया हूं। तेजस्वी ने कचूमर निकाल दिया है। सभी लोग एकजुट होकर वोट कीजिए। बिहार में विकास का कोई काम नहीं हुआ है। यहां बेरोजगारी है। नीतीश कुमार डर गए हैं। उन्होंने कहा कि जाति जनगणना की लड़ाई हम लड़ते रहेंगे। नीतीश कुमार का कोई सिद्धांत नहीं है।

पिता लालू यादव को मंच पर ले जाते तेजस्वी यादव।

लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता पहुंच गए…
सभा में शायराना अंदाज में भी लालू नजर आए। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा- लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता पहुंच गए। यह सरकार चली जाएगी। हम यहां खड़े हो गए हैं। यह सरकार हट जाएगी। लोगों से अपील करते हुए लालू ने कहा कि दोनों सीटों पर राजद को जीत दिलाएं।

शराबबंदी पर कसा तंज
शराबबंदी पर तंज कसते हुए लालू ने कहा कि बिहार में चूहा शराब पी लेता है। नीतीश ने कोई काम नहीं किया। नीतीश ने कहा था कि विशेष दर्जा दिलाने वाले का साथ देंगे। बिहार को अब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। नीतीश कहते थे कि मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन BJP के साथ नहीं जाऊंगा। आज उनकी गोद में बैठे हुए हैं।

भीड़ को कंट्रोल करती पुलिस।

लालू के पहुंचते ही समर्थक हुए बेकाबू

गाजीपुर मैदान में जैसे ही लालू यादव का चौपर लैंड किया। तभी समर्थक बेकाबू हो गए। थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी समर्थक बांस बल्ला तोड़कर बैरिकेडिंग तोड़ते हुए मंच के सामने बनाए गए सुरक्षित क्षेत्र डी एरिया में पहुंच गए। भीड़ केवल जिंदाबाद के नारे लगा रही थी। कोई किसी की नहीं सुन रहा था। जयप्रकाश नारायण यादव ने भी भीड़ को समझाना चाहा, लेकिन वो नहीं माने। बाद में तेजस्वी यादव ने बेकाबू भीड़ को देख कर मंच से कहा कि पिताजी की तबीयत खराब है। आप लोग शांत रहें।

Related Articles

Back to top button