लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष मिश्रा को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया जेल, सोमवार को होगी सुनवाई

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को लंबी पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारीयों ने शनिवार देर रात गिरफ्तार (Arrest) कर 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी जेल भेज दिया. पुलिस ने स्पेशल रिमांड मजिस्ट्रेट दीक्षा भारती की कोर्ट में आशीष से पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड की अर्जी दी. जिसपर सोमवार को सुनवाई होगी. जानकारी के मुताबिक आशीष को हत्या, दुर्घटना में मौत, आपराधिक साजिश और लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में गिरफ्तारी हुई है.बताया जा रहा है कि कस्टडी रिमांड के दौरान आशीष से सख्ती से पूछताछ होगी. कस्टडी रिमांड के दौरान कारतूसों के बारे में सवाल पूछे जाएंगे.वहीं आशीष के अन्य साथियों से भी पूछताछ होगी.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा शनिवार को सुबह 10.38 बजे क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गया था. क्राइम ब्रांच की ओर से 11 बजे तक पहुंचने के लिए कहा गया था, लेकिन आशीष समय सीमा खत्म होने से 22 मिनट पहले ही पहुंच गया. ख़ास बात यह रही कि आशीष लखीमपुर खीरी सदर विधानसभा के विधायक योगेश वर्मा के साथ स्कूटर से क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचा. स्कूटर योगेश वर्मा ही चला रहे थे.

आशीष मिश्रा पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे तब पहले से ही वहां एसआईटी की टीम और पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे. एसडीएम सदर भी क्राइम ब्रांच के दफ्तर में थे और मजिस्ट्रेट को भी वहां बुला लिया गया था. मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्रा का कलमबंद बयान दर्ज कराया गया. उधर एसआईटी ने आशीष मिश्रा के साथ ही अंकित दास और सुमित जायसवाल को भी आरोपी बनाया है. अब दोनों की गिरफ़्तारी के लिए लखीमपुर खीरी से लेकर लखनऊ तक दबिश डाल रही. जानकारी के मुताबिक जल्द ही दोनों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button