लखीमपुर कांड: अंकित दास और उसके करीबी वकील उर्फ काले की गिरफ्तारी तय, पूछताछ जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में आरोपी अंकित दास (Ankit Das) पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. माना जा रहा है कि अंकित दास और उसके करीबी वकील उर्फ काले की गिरफ्तारी तय है. फिलहाल क्राइम ब्रांच के दफ्तर में दोनों से पूछताछ चल रही है. वारदात के दिन वकील उर्फ काले भी अंकित के साथ था. दरअसल वकील उर्फ काले अंकित का मैनेजर कम बॉडीगार्ड है.

इससे पहले दोनों लखीमपुर पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे. दरअसल पुलिस ने 160 सीआरपीसी सफीना नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया. सीआरपीसी की धारा 161 और 164 के तहत बयान दर्ज करवाने का नोटिस लगाया. बता दें धारा 161 और 164 के तहत वादी, आरोपी, गवाह के बयान होते हैं. धारा 161 के तहत पुलिस के सामने बयान दर्ज होते हैं. धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज होते हैं.

दरअसल अंकित दास आशीष मिश्रा का मित्र बताया जा रहा है. आज अंकित दास के साथ लखनऊ से वकीलों के एक पैनल भी पहुंचा. अंकित दास के वकील विकास श्रीवास्तव ने बताया कि घटना के वक्त अंकित दास और लतीफ मौके पर मौजूद थे. थार गाड़ी के एक्सीडेंट के बाद अंकित दास भीड़ का शिकार हुए. एसआईअी ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. इस नोटिस पर अंकित दास पहुंचे हैं.

बता दें एक दिन पहले मंगलवार को अंकित दास ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है. अंकित दास के वकील अवधेश सिंह ने बताया कि हमने सरेंडर एप्लीकेशन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में डाली है. पुलिस रिपोर्ट मांगी गई है. पुलिस रिपोर्ट 24 घंटे से लेकर दो-तीन दिन के अंदर कभी भी आ सकती है.

Related Articles

Back to top button